‘आप’ पर निशाना साधते हुए भाजपा ने कहा, जनता को क्या मिला, बाबाजी का ठुल्लू!

  • ‘आप’ पर निशाना साधते हुए भाजपा ने कहा, जनता को क्या मिला, बाबाजी का ठुल्लू!
You Are HereNational
Saturday, January 11, 2014-7:05 PM

नई दिल्ली : विधानसभा चुनाव के बाद पहली बार सड़कों पर उतरी भारतीय जनता पार्टी ने अपने तेवर कड़े ही नहीं, नए भी दिखाए। इन्हीं तेवरों के साथ आम आदमी पार्टी की सरकार के खिलाफ सड़कों पर उतरी और आप सरकार पर जमकर निशाना साधा।

खास बात यह रही कि अबतक आरोप-प्रत्यारोप की राजनीति करने वाली भाजपा इस बार जनहित के मुद्दों पर सरकार को घेरती नजर आई। आप की सरकार पर किए जा रहे सारे वार लोगों से जुड़े मुद्दों पर आधारित थे।

धरना स्थल के मंच से लोगों को संबोधित कर रहे भाजपा नेता दिल्ली सरकार की तरफ से बाबाजी का ठुल्लू मिलने की बातें कह रहे थे, तो मंच के नीचे से तालियों की गूंज उनके  हौसले को बुलंद कर रही थी। खास बात यह है कि पार्टी ने इसके लिए जगह भी राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के समाधि स्थल राजघाट को चुना।

तर्क यह था कि चूकि आप की सरकार रामलीला मैदान में शपथ ग्रहण के बाद सबसे पहले यहीं आई थी, इसीलिए हमने इस जगह को प्रदर्शन के लिए चुना है। इस धरना-प्रदर्शन में भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता मुख्तार अब्बास नकवी ने आप के साथ कांग्रेस पार्टी पर भी निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी पूरी तरह से हार चुकी है और मोहरे के सहारे लड़ाई लड़ रही है।

दिल्ली में भ्रष्टाचार, महंगाई, बिजली और पानी की किल्लत सबसे बड़ी समस्या है। इसे गंभीरता से दूर करने के बजाय आप के नेता बटला हाऊस तथा कश्मीर मुद्दे पर बेतुका बयान देते रहते हैं। करीब 3 महीने बाद होने जा रहे लोकसभा चुनाव में भाजपा की सरकार और नरेंद्र मोदी के प्रधानमंत्री बनने के दावे को दोहराते हुए नकवी ने लोगों की समस्याओं को दूर करने का भी वादा किया।

प्रदेश महामंत्री शिखा राय ने चुटकी लेते हुए कहा कि लोगों ने आम आदमी पार्टी को महंगाई कम करने, पानी मुफ्त देने तथा बिजली सस्ती करने के वादों पर वोट दिया, लेकिन जनता को बाबाजी का ठुल्लू मिला। प्रति परिवार 20 हजार लीटर पेयजल मुफ्त देने क ी भी बात बेमानी साबित हो रही है क्योंकि इसके ऊपर एक लीटर भी खपत बढ़ी तो पहले से अधिक कीमत चुकानी पड़ेगी।

पानी के दाम में 10 प्रतिशत की बढ़ौतरी कर दी गई है, वहीं बिजली पर सब्सिडी देकर बिजली कंपनियों को फायदा पहुंचा रही है। दूसरी ओर सी.एन.जी., पी.एन.जी. तथा रसोई गैस सिलैंडर के दाम बढ़ गए हैं। वहीं प्रदेश भाजपा अध्यक्ष विजय गोयल तथा दिल्ली विधानसभा में भाजपा विधायक दल के नेता डॉ. हर्षवर्धन ने कहा कि आम आदमी पार्टी की सरकार भ्रष्टाचार के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं करना चाहती है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You