मशहूर अभिनेत्री सुचित्रा सेन के स्वास्थ्य में गिरावट, जीवन खतरे में

  • मशहूर अभिनेत्री सुचित्रा सेन के स्वास्थ्य में गिरावट, जीवन खतरे में
You Are HereNational
Saturday, January 11, 2014-7:08 PM

कोलकाताः बांग्ला फिल्मों की अनुभवी अभिनेत्री सुचित्रा सेन का जीवन अब भी खतरे में है। एक चिकित्सक ने शनिवार को बताया कि उन्हें ऑक्सीजन का सहारा दिया जा रहा है। बेली व्यू क्लीनिक में सुचित्रा की देखरेख कर रहे विशेषज्ञों की टीम के सदस्य सुब्रत मैत्रा ने शनिवार को बताया, ‘‘पिछली रात उन्हें पूरे समय नॉन इंवेसिव वेंटिलेशन का सहारा दिया गया। वह बेहद कमजोर हो गई हैं।’’

मेडिकल बुलेटिन के अनुसार, सुचित्रा को नली के माध्यम से भोजन दिया जा रहा है, ताकि उनके शरीर में आवश्यक ऊर्जा बनी रहे। चिकित्सक ने कहा, उनकी सांस ठीक तरीके से चल रही है, इसलिए हम राहत महसूस कर रहे हैं। एक रिपोर्ट के मुताबिक, सुचित्रा की सांस की तकलीफ अभी कुछ कम है। उनकी हालत गुरुवार को बिगडऩे के बाद पश्चिम बंगाल की मुख्मंत्री ममता बनर्जी गुरुवार और शुक्रवार को उनसे मिलने अस्पताल गई थीं।

सुचित्रा (82) को सीने में संक्रमण की शिकायत थी। इलाज के लिए उन्हें 23 दिसंबर को नर्सिंग होम में भर्ती कराया गया था, लेकिन उनका स्वास्थ्य लगातार गिरता गया और 28 दिसंबर को उनकी तबीयत ज्यादा बिगड़ गई थी। सुचित्रा ने ‘दीप ज्वेले जाई’ और ‘उत्तर फाल्गुनी’ जैसी बांग्ला फिल्मों और ‘देवदास’ ‘बंबई का बाबू’ ‘ममता’ और ‘आंधी’ जैसी हिंदी फिल्मों में काम किया है। फिल्म ‘सात पाके बांधा’ के लिए 1963 में उन्हें मास्को फिल्म फेस्टिवल में सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का सम्मान भी मिला था।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You