गठबंधन मुद्दाः पासवान ने की सोनिया गांधी से मुलाकात

  • गठबंधन मुद्दाः पासवान ने की सोनिया गांधी से मुलाकात
You Are HereNational
Sunday, January 12, 2014-11:49 AM

नई दिल्ली: लोक जनशक्ति पार्टी के नेता रामविलास पासवान ने बिहार में चुनावी गठबंधन के मुद्दे पर चर्चा के लिए आज यहां कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की। लोजपा और लालू प्रसाद के नेतृत्व वाली राष्ट्रीय जनता दल बिहार में लोकसभा चुनावों से पहले कांग्रेस से गठबंधन की आश लगाए हुए हैं।

गठबंधन के मुद्दे पर कुछ दिन पहले लालू प्रसाद ने भी सोनिया गांधी और कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात की थी। सोनिया गांधी से मुलाकात के बाद पासवान ने कहा, ‘‘कांग्रेस हमारा स्वभाविक सहयोगी है। हमने कांग्रेस से अनुरोध किया है कि वह बिहार में एक धर्मनिरपेक्ष गठबंधन बनाने की दिशा में नेतृत्व करे।

इस मुलाकात के दौरान समझा जाता है कि पासवान ने राजद और जदयू के साथ गठबंधन के नफा नुकसान के बारे में सोनिया गांधी को बताया। सूत्रों ने कहा कि संभवत: लोजपा नेता ने कुछ राजद नेताओं के बयानों पर भी अपनी आपत्ति जताई जिसमें लोजपा, राजद और कांग्रेस के बीच गठबंधन की स्थिति में लोजपा को कम सीटें देने की बात की गई है। पासवान ने बाद में कहा, हमने सोनिया से कहा कि लोजपा उनकी राय का सम्मान करेगी लेकिन जो भी निर्णय हो वह सम्मानजनक होना चाहिए।

उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष से यह भी कहा कि अगर राजद के साथ गठबंधन होता है तो यह सुनिश्चित होना चाहिए कि किसी दागदार छवि के नेता को पेश नहीं किया जाए। कुछ दिन पहले लालू प्रसाद ने भी सोनिया गांधी और कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात की थी। गठबंधन के मुद्दे पर उनके इस महीने एक बार फिर सोनिया से मिलने की संभावना है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You