...तो मानेंगे कि लड़ाई से पहले ही हार मान गए राहुल: विश्वास

  • ...तो मानेंगे कि लड़ाई से पहले ही हार मान गए राहुल: विश्वास
You Are HereNational
Sunday, January 12, 2014-2:10 AM

लखनऊ: आगामी लोकसभा चुनाव में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी को उनके संसदीय निर्वाचन क्षेत्र अमेठी में चुनौती देने की तैयारियों में जुटे आम आदमी पार्टी (आप) नेता कुमार विश्वास ने राहुल के चिकमंगलूर से भी लोकसभा चुनाव लडऩे की खबरों पर आज कहा कि अगर यह सच है तो माना जाएगा कि वह लड़ाई से पहले ही हार मान चुके हैं।

विश्वास ने यहां संवाददाताओं से बातचीत में एक सवाल पर कहा कि राहुल की दादी इंदिरा गांधी चुनाव हारने के बाद चिकमंगलूर से मैदान में उतरी थीं। राहुल अगर अमेठी के साथ-साथ चिकमंगलूर से भी चुनाव लड़ेंगे तो यह माना जाएगा कि वह लडऩे से पहले ही हार मान चुके हैं। विश्वास ने अमेठी में कल होने वाली अपनी रैली में कुछ संगठनों द्वारा व्यवधान पैदा किए जाने की आशंका सम्बन्धी खबरों पर कहा कि आखिर क्या वजह है कि देश के एक ‘शक्तिशाली परिवार के चिराग’ के क्षेत्र में देश की समस्याओं पर बात करने में लोगों को परेशानी हो रही है।

विश्वास ने कहा, हम डरेंगे नहीं, पीछे नहीं हटेंगे। मैं कल अमेठी जा रहा हूं। अगर मुझे किसी काम से दिल्ली नहीं बुलाया गया तो लोकसभा चुनाव के बाद ही अमेठी से लौटूंगा। उन्होंने कहा कि अमेठी में कल ‘जन विश्वास’ रैली में आम आदमी पार्टी अपनी बात कहेगी। इस रैली से अमेठी में वंशवाद के खात्मे का शंखनाद होगा। ‘आप’ के नेता ने एक सवाल पर कहा कि राहुल के खिलाफ चुनाव लड़कर लोकप्रियता हासिल करना उनका लक्ष्य नहीं है क्योंकि वह अपनी कविताओं और आम लोगों की समस्याओं के खिलाफ संघर्ष करके पहले ही काफी लोकप्रियता हासिल कर चुके हैं। उन्होंने एक प्रश्न पर कहा कि उनकी पार्टी भाजपा के प्रधानमंत्री पद के प्रत्याशी नरेन्द्र मोदी के खिलाफ सर्वश्रेष्ठ उम्मीदवार उतारेगी। हालांकि अभी वह नाम सामने आने में समय लगेगा।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You