शिक्षा मंत्री के बयान पर भड़के दिल्ली विश्वविद्यालय के छात्र

  • शिक्षा मंत्री के बयान पर भड़के दिल्ली विश्वविद्यालय के छात्र
You Are HereNational
Saturday, January 11, 2014-11:05 PM

नई दिल्ली : दिल्ली सरकार के शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया के डीयू में 90 फीसदी आरक्षण वाले बयान पर यूपी-बिहार के विद्यार्थियों ने शनिवार को जमकर हंगामा किया। विद्यार्थियों ने प्रवासी भलाई संगठन की अगुवाई में दिल्ली विश्वविद्यालय के विधि संकाय के गेट पर विरोध प्रदर्शन किया।

लगभग 4 घंटे तक चले विरोध प्रदर्शन में विद्यार्थियों ने शिक्षामंत्री के विचार को सर्वसम्मति से खारिज कर दिया। छात्रों ने इस फैसले को देश की एकता के लिए खतरा बताया। साथ ही इसे अवसरवादी और राष्ट्रद्रोही करार दिया।

प्रवासी भलाई संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष अविनाश सिंह ने कहा की विदेशी ताकत के इशारे पर राष्ट्र की एकता व समाज को तोडऩे की चाल सफल नहीं होने देंगे। आजादी के 66 साल के अन्दर देश को फिर से गुलाम बनाने की योजना को एकता के बल से असफल कर देंगे।

इस अवसर पर विश्वविद्यालय के विभिन्न छात्र संगठनों के प्रतिनिधि संकेत रघुवंसी, अखिलेश कुमार पाण्डेय, आशीष त्रिपाठी, सीमांत शंकर भारती, शशांक श्रीवास्तव, सौरव, विशाल, आयुष, विष्णु, दुर्गा शंकर, निर्मल मिश्रा, अदित्य कुमार, धीरज कुमार, निर्भय कुमार, मुकेश गुप्ता, अनन्त कुमार, कृष्ण कुमार, श्वेता, महेशकांत पाठक, वेदानन्द, सतीश मेहरा, अन्ना आन्दोलन व यमुना बचाओ आन्दोलन के श्रीओम, उतराखंड राज्य आन्दोलन व भाषा आन्दोलन के देवसिंह रावत आदि उपस्थित थे।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You