मार्च तक धोखा देती रहेगी बिजली

  • मार्च तक धोखा देती रहेगी बिजली
You Are HereNational
Sunday, January 12, 2014-12:54 AM

नई दिल्ली (रोहित राय): दिल्लीवासियों को मार्च तक बिजली धोखा देती रहेगी। अगले ढ़ाई महीने तक लोगों को बिजली कटौती झेलने के लिए तैयार रहना होगा। गर्मियों के लिए बिजली की तैयारी ने कंपकंपाने वाली सर्दी में दिल्लीवासियों की परेशानी बढ़ा दी है। दिल्ली में इन दिनों चार से छह घंटे बिजली गुल हो रही है, जिससे लोग बेहाल हैं। शनिवार को भयंकर बिजली कटौती की गई जिससे आधी दिल्ली के लोग सुबह से रात तक बेहाल रहे।

राजधानी का पारा सामान्य से तीन डिग्री कम चार डिग्री सेल्सियस के पास बना हुआ है और ऐसे में लोगों के घरों में न तो गीजर चल पा रहा है और न ही हीटर। एक तिहाई दिल्ली में बिजली सप्लाई करने वाली निजी बिजली कंपनी बीएसईएस की भारतीय राजाधानी पॉवर लिमिटेड (बीआरपीएल) और बीएसईएस की भारतीय यमुना पॉवर लिमिटेड (बीवाईपीएल) ने बिजली सप्लाई को लेकर हाथ खड़े कर दिए है।

शनिवार को आधी से ज्यादा दिल्ली में चार से छह घंटे बिजली गुल रही। सुबह से रात तक दर्जनों इलाकों में अंधेरा छाया रहा। लोग बिजली कंपनियों के हेल्प लाइन नंबरों पर फोन करते रहे लेकिन ग्राहक सेवा अधिकारियों की तरफ से लोगों से बिजली गुल होने के कारण और वापस बिजली लौटने की कोई ठोस जानकारी नहीं मिल सकी।

दिल्ली में बिजली का वितरण करने वाली बिजली कंपनियों ने हालांकि शुक्रवार को ही आधिकारिक तौर पर शनिवार को दिल्ली के तमाम इलाकों में बिजली गुल होने की घोषणा कर दी थी। कंपनियों के मुताबिक इन दिनों विभिन्न इलाकों में बिजली के ट्रांसफॉर्मर, तारों, बिजली बॉक्स आदि में मरम्मत का काम चल रहा है जो 31 मार्च तक पूरा किया जाना है ताकि गर्मियों में राजधानीवासियों को बिजली कटौती का सामना न करना पड़े।

 नॉथ दिल्ली आरडब्ल्यूए वेलफेयर फेडरेशन के अध्यक्ष अशोक भसीन ने बताया कि पहले बिजली कंपनियां बिजली कटौती का शेड्यूल जारी कर आरडब्ल्यूए को बिजली गुल होने की जानकारी दे दिया करती थी लेकिन अब बिना बताए बिजली काटी जा रही है।  रविवार को भी आधी दिल्ली में कटौती की जाएगी।   


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You