दुकान व फैक्ट्री में आग, लाखों का सामान राख

  • दुकान व फैक्ट्री में आग, लाखों का सामान राख
You Are HereNational
Sunday, January 12, 2014-1:10 AM

नई दिल्ली : दिल्ली के सदर बाजार व ओखला स्थित एक कैमिकल फैक्ट्री में आग लगने से लाखों रुपए का सामान जलकर राख हो गया। इस आग में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। सदर बाजार की जहां 3 दुकानों में आग लगी।

वहीं ओखला स्थित एक कैमिकल फैक्ट्री में आग लग गई। दोनों जगहों पर आग लगने का कारण शार्ट सर्किट बताया जा रहा है। सदर बाजार में जहां दमकल की 27 गाडिय़ों ने आग पर काबू पाया, वहीं ओखला में दमकल की 10 गाडिय़ों ने आग पर काबू पाया। पुलिस दोनों मामलों की जांच कर रही है।

पुलिस ने बताया कि पहला मामला सदर बाजार स्थित मटका वाली गली का है। यहां पर शनिवार शाम करीब 7.13 बजे कुलाज नाम के गर्म कपड़ों की दुकान में अचानक आग लग गई। आग इतनी भयावह थी कि देखते ही देखते आर्टिफिसियल व राजीव बैग हाऊस समेत 3 दुकानें उसकी चपेट में आ गईं और तीनों दुकान जलकर राख हो गईं।

आग लगने के कारण दुकान के अंदर रखा लाखों का माल जलकर राख हो गया। गनीमत रही कि इस आग में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। पुलिस का कहना है कि प्राथमिक जांच में आग लगने का कारण शार्ट सर्किट बताया जा रहा है।

वहीं सूचना के बाद मौके पर दमकल विभाग की करीब 27 गाडिय़ां मौके पर पहुंच गई। हालांकि गली संकरी होने के कारण आग पर काबू पाने में दमकल विभाग को काफी मशक्कत का सामना करना पड़ा। दमकल विभाग ने  करीब 3 घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

दूसरा मामला ओखला फेज वन का है, जहां शनिवार रात करीब 8.36 बजे अचानक डी-14/5 स्थित कैमिकल की फैक्ट्री में आग लग गई। आग इतनी तेज थी कि ग्राऊंड फ्लोर से लेकर तीसरे फ्लोर तक को अपनी चपेट में ले लिया। सूचना के बाद मौके पर दमकल की 10 गाडिय़ां पहुंच गईं और 4 घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You