मोदी का अर्थशास्त्र भी बेहद कमजोर: रमेश

  • मोदी का अर्थशास्त्र भी बेहद कमजोर: रमेश
You Are HereNational
Sunday, January 12, 2014-1:48 AM

नई दिल्ली: आयकर को समाप्त करने के प्रस्ताव को विचित्र बताते हुए केंद्रीय मंत्री जयराम रमेश ने आज नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री पद के भाजपा के उम्मीदवार की अर्थशास्त्र, इतिहास और भूगोल की जानकारी कमजोर है।

उन्होंने संवाददाताओं से कहा, अब तक मोदी ने दिखाया है कि उनकी भूगोल और इतिहास की जानकारी बेहद कमजोर है। आयकर समाप्त करने के पूरी तरह मूर्खतापूर्ण विचार को ग्रहण करके और इस संबंध में बाबा रामदेव की बात को सुनकर वह दर्शा रहे हैं कि उनका अर्थशास्त्र भी बेहद कमजोर है। योगगुरू रामदेव की ओर से हाल में यहां आयोजित एक कार्यक्रम में मोदी ने कहा था, मौजूदा कर व्यवस्था आम आदमी पर बोझ है। इसमें सुधार करने और एक नयी व्यवस्था शुरू करने की आवश्यकता है।

रामदेव ने मोदी के प्रधानमंत्री बनने की स्थिति में सभी करों को समाप्त कर सिर्फ ‘बैंकिंग लेन-देन कर’ के रूप में एकमात्र कर लगाने की मांग की है। इस बीच, रमेश ने बीएस येदियुरप्पा का भाजपा में वापसी पर स्वागत करने के लिए स्वच्छ शासन देने के मोदी के वादे पर भी सवाल उठाया। कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री येदियुरप्पा को लोकायुक्त ने खनन घोटाला मामले में दोषारोपित किया था।

रमेश ने कहा, मोदी अर्थशास्त्र का सबक बाबा रामदेव से सीखने जा रहे हैं और सत्यनिष्ठा और स्वच्छ शासन का पाठ येदियुरप्पा से पढऩे जा रहे हैं। यह किस तरह का दोहरा मानदंड है। रमेश ने आरोप लगाया कि येदियुरप्पा की भाजपा में वापसी और भ्रष्टाचार के खिलाफ अभियान पूरी तरह भाजपा के पाखंड को दर्शाता है। साल 2014 के आम चुनावों के मूल्यांकन के बारे में पूछे जाने पर रमेश ने कहा कि यह लगभग निश्चित है कि केंद्र में गठबंधन सरकार बनेगी।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You