मीडिया की देन है मोदी: मुलायम

  • मीडिया की देन है मोदी: मुलायम
You Are HereNational
Sunday, January 12, 2014-8:37 AM

झांसी: पूर्वांचल की चुनावी रैलियां कर चुकी समाजवादी पार्टी की शनिवार को बुंदेलखंड के झांसी में हुई ‘देश बचाओ देश बनाओ’ जनसभा में सपा प्रमुख मुलायम सिंह यादव ने कांग्रेस और भाजपा पर जहां तीखा हमला बोला वहीं आगामी लोकसभा चुनाव को अपनी प्रतिष्ठा से जोड़कर उमड़े जनसैलाव से हाथ उठाकर वायदा भी कराया कि वह सपा को मजबूत स्थिति में दिल्ली भेजेंगे।

उन्होंने केन्द्र की संप्रग सरकार को संवेदनहीन, बेशर्म, लचर और कमजोर बताते हुए कहा कि एक तरफ जहां किसान भूखों मर रहे हैं वहीं दूसरी तरफ गोदामों में भरा अन्न चूहे खा रहे हैं। ये संवेनहीनता की पराकाष्ठा है। उन्होंने कहा कि इस सरकार से न तो देश की सीमाएं सुरक्षित हैं और न ही समाज।

जनसभा में भारी भीड़ देखकर जोश से लबरेज मुलायम ने कहा कि साम्प्रदायिक ताकतें सामाजिक सौहार्द बिगाड़ रहीं हैं और यह सरकार हाथ पर हाथ धरे बैठी है। उन्होंने कहा कि देश की तरक्की में किसानों और मुसलमानों का बराबर का योगदान है। लेकिन यह दोनों बेहद उपेक्षित और परेशान हैं।

उन्होंने कहा कि मुसलमानों को आज संदेह की नजर से देखा जा रहा है। यह देश और समाज के लिए बेहद अफसोसजनक है। मुजफरनगर दंगे का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि उन्हें इस घटना से बेहद दुख है। राज्य की अखिलेश यादव की सरकार ने दंगा पीड़ितों को राहत दिलाने के लिए जितना किया उतनी मदद आज तक कभी नहीं दी गई। लेकिन कुछ राजनीतिक दल साजिशन इसे राजनीतिक मोड़ दे रहे हैं और वातावारण खराब करने का प्रयास कर रहे हैं।

बुन्देलखण्ड का जिक्र करते हुए सपा मुखिया ने कहा कि जब वह मुख्यमंत्री थे तो बुन्देलखण्ड निधि के रूप में विशेष आर्थिक पैकेज की व्यवस्था भी की थी। यहां की धरती और लोगों के लिए पानी की मुकम्मल व्यवस्था हो, इसके लिए उस समय के तत्कालीन प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेयी से भी झगड़ा किया। उन्होंने जनसभा के मंच पर मौजूद मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से कहा कि बुन्देलखण्ड के विकास का विशेष ध्यान दें और यहां के लिए जितना संभव हो सरकार करे।

सपा मुखिया ने जनसभा में बुन्देलखण्ड क्षेत्र की चारों लोकसभा क्षेत्रों के उम्मीदवारों-झांसी से चन्द्रपाल सिंह यादव, हमीरपुर से विशम्भर निषाद, जालौन से घनश्याम अनुरागी और बांदा से बालकुमार पटेल को जिताने का आह्वान तो किया ही साथ ही उन्होंने कानपुर से हास्य अभिनेता राजू श्रीवास्तव, अकबरपुर से लालसिंह तोमर, गाजीपुर से शिवकन्या कुशवाहा को भी जनता से जिताने का आह्वान किया। मुलायम ने भी कहा कि मोदी मीडिया की देन है। आज की इस जनसभा की भीड़ मोदी की रैली से चार गुना बड़ी है।

सपा प्रमुख ने भाजपा और नरेन्द्र मोदी पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि एक नेता उप्र को गुजरात बनाने की बात करता है, हम उप्र को गुजरात नहीं बनने देंगे। गुजरात में अल्पसंख्यकों का जो कत्लेआम हुआ है वह देश के इतिहास में काले धब्बे के रूप में दर्ज है। सपा और उसकी सरकार उप्र में ऐसा कतई नहीं होने देगी और ऐसा करने वाले को यहां से खदेड़ देंगे।

मुलायम ने कहा कि मोदी को अब पता चल गया होगा कि सपा जनता के बीच की पार्टी है और जनता का उसे अपार विश्वास मिला। पार्टी पदाधिकारियों को अनुशासन की नसीहत देते हुए उन्होंने कहा कि यदि कहीं कोई मतभेद हो तो मुझसे आकर कह देना लेकिन चुनाव में कोई गड़बड़ नहीं होनी चाहिए।
 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You