सुचित्रा सेन की हालत गंभीर, CM ममता बनर्जी पहुंची अस्पताल

  • सुचित्रा सेन की हालत गंभीर, CM ममता बनर्जी पहुंची अस्पताल
You Are HereNational
Sunday, January 12, 2014-10:18 AM

कोलकाता: प्रख्यात अभिनेत्री सुचित्रा सेन की हालत में कोई सुधार नजर नहीं आ रहा है और यह लगातार गंभीर बनी हुई है और उन्हें बुधवार से श्वसन प्रणाली पर रखा गया है। बेले व्यू क्लीनिक के चिकित्सकों ने बताया कि उनकी हालत बहुत बिगड गई है।  सांस लेने में तकलीफ के बाद उन्हें श्वसन प्रणाली पर रखा गया। उनके उपचार में जुटे चिकित्सकों के दल में शामिल डा. सुब्रत मैत्रा ने कहा कि 82 वर्षीय अभिनेत्री की हालत काफी गंभीर है इसमें कोई सुधार नजर नहीं आ रहा है। हालांकि उनकी हृदय प्रणाली ठीक से काम कर रही है।
    
डा. ने कहा, 'कल पूरी रात वह श्वसन प्रणाली पर ही रहीं। जब तक वह बिना इस प्रणाली के खुद ही सांस लेना शुरू नहीं करतीं तब तक उनकी हालत गंभीर ही है और तब तक वह खतरे से बाहर नहीं है।' चिकित्सकों के अनुसार विख्यात बंगाली अभिनेत्री ठीक से भोजन नहीं ले पा रही हैं और उन्हें पाइप के जरिए भोजन दिया जा रहा है। उनके फेफ डे की मांसपेशियां कमजोर हो गयी हैं इसके कारण उनकी फिजियोथेरेपी नहीं हो पा रही है।
      
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी कल उन्हें देखने पहुंची थी। वह वहां करीब एक घंटे तक रही। बनर्जी ने कहा, 'मैंने उन्हें देखा, वह सो रहीं थीं।' सुचित्रा सेन को 23 दिसंबर को इस सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उन्होंने 70 के दशक में फिल्मों में काम करना बंद कर दिया था। वह अभिनेत्री मुनमुन सेन की मां है और राइमा सेन तथा रिया सेन की दादी हैं।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You