मुझे सदन के निकट कक्ष दिलवाइए: सत्यदेव कटारे

  • मुझे सदन के निकट कक्ष दिलवाइए: सत्यदेव कटारे
You Are HereNational
Sunday, January 12, 2014-11:50 AM

भोपाल: मध्यप्रदेश विधानसभा में विपक्ष के नेता सत्यदेव कटारे ने कल सदन में अध्यक्ष डॉ. सीताशरण शर्मा से शिकायत करते हुए कहा कि उनका कक्ष दूर है, इसलिए उन्हें जरूरत के समय सदन में पहुंचने में समय लगता है। विपक्ष के नेता ने अध्यक्ष से यह शिकायत उस समय की, जब राज्यपाल के अभिभाषण पर पेश धन्यवाद प्रस्ताव पर सदन में बहस शुरू हो रही थी और कटारे सदन में मौजूद नहीं थे। पंचायत मंत्री गोपाल भार्गव ने व्यवस्था का प्रश्न उठाते हुए अध्यक्ष का ध्यान इस ओर दिलाया। बहस शुरू हुए जब चालीस मिनट बीत गए और फिर भी कटारे सदन में नहीं आए, तो भार्गव ने दोबारा अपना प्रश्न दोहराया।

 

इस पर चुटकी लेते हुए वन मंत्री डॉ. गौरीशंकर शेजवार ने कहा कि वह तैयारी कर रहे होंगे, लेकिन वह इतना तो विश्वास से कह सकते हैं कि उनका पहला भाषण बिगड़ेगा ही बिगड़ेगा। उन्होंने विपक्ष के पूर्व नेता अजय सिंह ‘राहुल’ की ओर इशारा करते हुए कहा कि ऐसा क्यों हो रहा है, जिस पर अजय ने कहा, ‘‘ये तो आप जानिए।’’ तभी कटारे सदन में आ गए और उन्होंने अध्यक्ष से शिकायत करते हुए कहा कि उनका कक्ष दूर है। इसलिए उन्हें जरूरत के समय सदन के अंदर पहुंचने में समय लगता है।

 

उन्हें सदन के निकट कक्ष उपलब्ध कराया जाए। उन्होंने पंचायत मंत्री भार्गव की ओर इशारा करते हुए कहा कि जनता ने आपको भरपूर दिया है। आपके 165 विधायक जीते हैं और कांग्रेस के 58 ही आए हैं। हमारी खिल्ली मत उड़ाइए। इस पर भार्गव ने कहा कि हम खिल्ली नहीं उड़ा रहे हैं। आपको धन्यवाद प्रस्ताव पर बहस के दौरान सदन में होना चाहिए। कटारे ने सख्त लहजे में कहा कि मर्यादाओं का ध्यान रखिए। इसके जवाब में भार्गव ने कहा कि मर्यादा तो आम आदमी और आम जनता तय करती है, आप तय मत करिए।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You