पटना-बोधगया बम विस्फोट: मुख्य साजिशकर्ता की संपत्ति कुर्क

  • पटना-बोधगया बम विस्फोट: मुख्य साजिशकर्ता की संपत्ति कुर्क
You Are HereNational
Sunday, January 12, 2014-12:09 PM

समस्तीपुर: पटना शहर और भगवान बुद्ध की ज्ञानस्थली बोधगया में सिलसिलेवार धमाकों के मुख्य साजिशकर्ता तथा प्रतिबंधित संगठन इंडियन मुजाहेदीन के फरार आतंकी मोहम्मद तहसीन अख्तर उर्फ मोनू की समस्तीपुर जिले के मनियारी गांव में मौजूद संपत्ति आज एनआईए और बिहार पुलिस की संयुक्त टीम ने कुर्क कर ली।

कल्याणपुर थाना प्रभारी असगर इमाम ने बताया कि पटना उच्च न्यायालय ने तहसीन को पिछले नौ जनवरी तक आत्मसमर्पण कर देने का निर्देश दिया था, पर उसके द्वारा ऐसा नहीं किए जाने पर एनआईए की टीम के साथ स्थानीय पुलिस ने तहसीन के घर जाकर उसकी संपत्ति कुर्क की। उन्होंने बताया कि तहसीन के घर से जब्त की गयी संपत्ति में कम्प्यूटर, टीवी और उसके घर के दरवाजे तथा खिडकियां आदि शामिल हैं।

इमाम ने बताया कि संपत्ति कुर्की के समय तहसीन के पिता वसीम अख्तर और उसके परिवार के अन्य सदस्य घर में मौजूद थे। तहसीन को पिछले वर्ष 7 जुलाई को बोधगया में हुए सिलसिलेवार नौ धमाकों में दो बौद्ध भिक्षु घायल हो गए थे तथा गत वर्ष 27 अक्तूबर को भाजपा की हुंकार रैली को पार्टी के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी के संबोधित किए जाने के पूर्व गांधी मैदान में हुए छह सिलसिलेवार धमाकों में छह लोगों की मौत हो गयी थी, जबकि 83 अन्य घायल हो गए थे। आरोप है कि वह घटनाओं का मुख्य साजिशकर्ता है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You