...जब दूरदर्शन पर भट्ट की फिल्म के लिए स्थगित कर दिया गया था समाचार

  • ...जब दूरदर्शन पर भट्ट की फिल्म के लिए स्थगित कर दिया गया था समाचार
You Are HereNational
Sunday, January 12, 2014-1:46 PM

नई दिल्ली: दूरदर्शन पर 1980 के दशक में कुछ मिनटों के लिए समाचार का प्रसारण स्थगित कर दिया गया था क्योंकि एक फिल्म खत्म नहीं हुई थी। आपको यह बात याद है कि फिल्म ‘फुटपाथ’ के गीत को ‘शाम-ए-गम की कसम’ को खैयाम की अलग-अलग रिकॉर्डिंग के जरिए पेश किया गया था, जबकि 1950 के दशक में यह चलन नहीं था। हिंदी फिल्मों के संबंध में कई अनोखी बातें नई पुस्तक ‘40 रिटेक्स: बॉलीवुड क्लासिक यू मे हेव मिस्ड’ में जानने को मिलती है। इस पुस्तक के लेखक अवजीत घोष हैं।

 

लेखक के अनुसार ट्रांक्यूबर द्वारा प्रकाशित यह पुस्तक उन खास फिल्मों की यादों के झरोखों में जाने की कोशिश है जिनको भुला दिया गया है अथवा उनको वाजिब तारीफ नहीं मिली। पुस्तक पर काम करते हुए घोष के सामने कुछ दिचलस्प बातें आई। मसलन, फिल्म ‘मजबूर’ में कुछ शॉट चाल्र्स ब्रैनसन की फिल्म ‘कोल्ड स्वीट’ से लिए गए थे और महेश भट्ट ने जब अभिनेत्री शरनाज पटेल को एक वीडियो में देखा था तो उस वक्त वह नशे में थे।

 

शरनाज भट्ट की फिल्म ‘जानम’ में नजर आई थीं। कुमार गौरव अभिनीत ‘जानम’ की अवधि एक घंटे 45 मिनट थी, लेकिन बीच में विज्ञापन दिखाए जाने से यह लंबी खिंच गई। इसके बाद पहली बार ऐसा हुआ कि फिल्म रोकने की बजाए कुछ देर के लिए खबर का प्रसारण ही रोक दिया गया।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You