‘प्रशांत के बयान निंदनीय, केजरीवाल करे अपनी राय का खुलासा’

  • ‘प्रशांत के बयान निंदनीय, केजरीवाल करे अपनी राय का खुलासा’
You Are HereNational
Sunday, January 12, 2014-1:56 PM

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने आम आदमी पार्टी (आप) के नेता प्रशांत भूषण के माओवाद प्रभावित क्षेत्रों में सुरक्षा बलों की तैनाती के बारे में जनमत संग्रह कराने संबंधी बयान की कड़ी आलोचना करते हुए पार्टी के प्रमुख और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से इस बारे में अपनी राय स्पष्ट करने को कहा है।

 
भाजपा की राष्ट्रीय प्रवक्ता निर्मला सीतारमन ने आज यहां संवाददताओं से कहा कि आंतरिक सुरक्षा के मामलों के बारे में भूषण द्वारा बार बार बिना सोचे समझे दिए जा रहे बयान ङ्क्षचता का विषय हैं। उन्होंने कहा कि केन्द्र और राज्य सरकारें इस समस्या से निपटने के लिए अपनी नीतियों पर काम कर रही हैं और इस बीच यदि इस तरह के बयान दिए जाते हैं तो इससे अपनी जान की बाजी लगाकर माओवादियों से मुकाबला कर रहे सुरक्षा बलों का मनोबल गिरेगा।
 
उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह खुद कह चुके हैं कि देश को माओवादियों से सबसे बड़ा खतरा है उसके बावजूद इस तरह संवेदनशील मुद्दे पर यदि बेतुके बयान दिए जाते हैं तो इससे समस्या के समाधान के बजाय असमंजस और भ्रम की स्थिति पैदा होगी। उन्होंने कहा कि किसी को भी इस तरह के संवेदनशील मुद्दों को बेवजह उछालने का अधिकार नहीं है और भाजपा बार बार दिए जा रहे इस तरह के बयानों की कड़ी ङ्क्षनदा करती है। भाजपा केजरीवाल से मांग करती है कि वह अपनी स्थिति स्पष्ट करें और लोगों को बताएं कि क्या वह भूषण के विचारों से सहमत हैं।
 
उल्लेखनीय है कि कश्मीर में सेना की तैनाती को लेकर जनमत संग्रह कराने संबंधी बयान के बाद भूषण ने कहा है कि माओवाद प्रभावित क्षेत्रों में भी सुरक्षा बलों की तैनाती के बारे में जनमत संग्रह कराया जाना चाहिए। भूषण के इस तरह के बयानों की देश भर में ङ्क्षनदा हुई है और विभिन्न दलों ने इसका कड़ा विरोध किया है।

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You