अब आसमान में लड़े मोदी, केजरीवाल और राहुल गांधी के पेंच!

  • अब आसमान में लड़े मोदी, केजरीवाल और राहुल गांधी के पेंच!
You Are HereNational
Tuesday, January 14, 2014-6:05 PM

जयपुर: लोकसभा चुनाव की राजनीतिक लड़ाई अभी दूर है लेकिन जयपुर के पतंगबाजों ने अभी से राजनीति के पेंच लड़ा दिए हैं। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नरेंद्र मोदी, कांग्रेस के राहुल गांधी और आम आदमी पार्टी के अरविंद केजरीवाल की लड़ाई आसमान पर लड़ी जा रही है।

यहां के पतंग बाज अपने अपने नेता की फोटा लगी पतंग को बचाते हुए विरोधी नेता की फोटो लगी पतंग को काटने में लगे हुए हैं। यहां के लोग प्रधानमंत्री के प्रमुख दावेदारों में मोदी, राहुल तथा अरविंद केजरिवाल को मान रहे हैं चुनाव होने पर जनता अपना फैसला क्या सुनाएगी यह भविष्य के गर्भ में है लेकिन अपनी मंशा जरुर पतंगबाजी में जाहिर कर रहे हैं।

पतंगबाज अपने चहेते  नेता की फोटो लगी पतंगें  खरीद रहे हैं तथा अपने विरोधी नेता की फोटोलगी पतंगों को काटने की कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं। मकर सक्रांति पर जयपुर में खूब पतंगे उड़ाई जाती हैं लेकिन इससे पहले भी छुट्टी के दिन लोग पतंगबाजी का खूब आनंद लेते हैं।

जोहरी बाजार, क्षेत्र के मोतिसिंह भोमियों के रास्ते में अपने छत पर पतंग उड़ा रहे विनित जैन ने  बताया कि उनकी पसंद मोदी है तथा आसमान में अटी पड़ी पतंगों  से  अपनी पतंग को बचाते हुए विरोधी नेता की पतंग काटने का अवसर नहीं छोड़ रहे है।  इसी तरह गांधी और केजरीवाल के समर्थक भी आसमान में अपने अपने नेता

 

की लड़ाई लड़ रहे है हालांकि पतंगबाजी में राजनीति का कोई काम नहीं है लेकिन पतंगबाजों की भावनाएं जरर प्रदर्शित हो रही हैं ।

 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You