वाकई लोकसभा चुनाव लड़ेंगे मनीष सिसोदिया !

  • वाकई लोकसभा चुनाव लड़ेंगे मनीष सिसोदिया !
You Are HereNcr
Sunday, January 12, 2014-2:46 PM

नई दिल्ली (धनंजय कुमार): आम आदमी पार्टी के नेता व दिल्ली के शिक्षामंत्री मनीष सिसोदिया ने भाजपा के राष्ट्रीय राजनाथ सिंह के खिलाफ लोकसभा चुनाव लडऩे का ऐलान तो कर दिया, लेकिन वह चुनावी मैदान में उतरेंगे या नहीं, इस पर अभी संशय बना हुआ है। बताया जा रहा है कि सिसोदिया मंत्री पद छोड़कर लोकसभा चुनाव में ताल ठोकने की लालसा तो रखते हैं, लेकिन राजनाथ सिंह को टक्कर देना उनके लिए आसान नहीं होगा।

क्योंकि राजनाथ सिंह भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष होने के साथ गाजियाबाद से वर्तमान में सांसद भी हैं, जहां उनकी अच्छी पकड़ बताई जा रही है। ऐसे में राजनीतिक जानकारों की नजर में सिसोसिदया का यह ऐलान एक शिगूफा के रूप में देखा जा रहा है। दूसरी ओर राजनीतिक जानकारों का कहना है कि यदि सिसोदिया लोकसभा चुनाव लड़ते हैं तो उनको और पार्टी दोनों को नुकसान होगा। पहली बात तो यह कि राजनाथ सिंह को टक्कर देना उनके लिए आसान नहीं होगा। सिसोदिया यदि चुनाव हारते हैं तो भाजपा इसे दिल्ली में भुनाने से पीछे नहीं हटेगी।

यदि सिसोदिया राजनाथ सिंह को टक्कर देने में सफल हो जाते हैं तो दिल्ली में केजरीवाल अकेले पड़ जाएंगे। वहीं, पटपडग़ंज विधानसभा की सीट भी पार्टी के हाथ से निकलने की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता है। क्योंकि वहां से सिसोदिया के अलावा आप को कोई ऐसा उम्मीदवार नहीं जो उपचुनाव होने की स्थिति में भाजपा व कांग्रेस प्रत्याशी को टक्कर दे सके। दूसरी ओर संजय सिंह तथा कुमार विश्वास पहले ही उत्तर प्रदेश से लोकसभा चुनाव लडऩे की तैयरी में जुट गए हैं तो दूसरी ओर योगेंद्र यादव हरियाणा के मुख्यमंत्री बनने की लालसा पाले वहां चुनावी तैयारी में जुट गए हैं। दूसरी ओर चर्चा यह भी है कि शाजिया इल्मी भी लोकसभा चुनाव लडऩे की मंशा रखती हैं।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You