कड़कड़ाती ठंड में सड़कों पर जनता का हाल जानने निकले शिवराज

  • कड़कड़ाती ठंड में सड़कों पर जनता का हाल जानने निकले शिवराज
You Are HereMadhya Pradesh
Sunday, January 12, 2014-2:51 PM

भोपाल: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कल रात कड़कड़ाती सर्दी में शहर में लगभग दो घंटे तक ‘रैन बसेरों’ का मुआयना किया और वहां रात काटने वाले गरीबों का हालचाल जाना।

 
आधिकारिक जानकारी के अनुसार मुख्यमंत्री चौहान कल रात लगभग पौने दस बजे अपने सरकारी निवास से बिना किसी तामझाम के निकले और जहांगीराबाद, नादरा बस अड्डे एवं न्यू मार्केट इलाके में स्थित ‘रैन बसेरों’ का मुआयना किया। उनके साथ भोपाल के कलेक्टर निशांत बरवड़े और नगर निगम के आला अधिकारी भी थे। न्यू मार्केट में उन्होंने एक गुमठी पर गर्म चाय का भी लुत्फ उठाया।
 
रात साढ़े ग्यारह बजे के आसपास मुख्यमंत्री निवास लौटे चौहान ने संवाददाताओं को बताया कि गरीबों और दिहाड़ी मजदूरों के रात गुजारने के लिए स्थापित ‘रैन बसरों’ में किए गए इंतजामों से वह संतुष्ट हैं । उन्होंने कहा कि हालांकि सुल्तानिया जनाना अस्पताल के सामने बने रैन बसेरे में लोग क्षमता से अधिक थे । यहां नगर निगम को इंतजाम बढ़ाने पड़ेंगे।
 
चौहान ने कहा कि जहांगीराबाद में लाल परेड मैदान के सामने फुटपाथ पर रात गुजार रहे कुछ लोगों से जब उन्होंने रैन बसेरा जाने का कहा, तो उनका जवाब था कि वे इसी जगह पर खुश हैं। उन्हें हर स्थान पर ठंड से निजात दिलाने के लिए आवश्यकतानुसार जलाए गए ‘अलाव’ की व्यवस्था मिली और कई अलावों पर तो उन्होंने लोगों के साथ आग भी तापी और उनसे बातचीत की।
 
एक सवाल के जवाब में मुख्यमंत्री ने कहा कि वह पिछले आठ-नौ सालों से जनता के बीच जाकर व्यवस्थाओं की निगरानी का काम कर रहे हैं। उनके लिए यह कोई नई बात नहीं है। उन्होंने कहा कि वह कल झाबुआ और अलीराजपुर जा रहे हैं । लौटते समय वह सड़क मार्ग से आएंगे तथा रात कहां गुजारेंगे, अभी यह तय नहीं है । लौटते समय वह सरकारी दफ्तरों का मुआयना करेंगे और आम लोगों से भी सरकारी योजनाओं के लाभों के बारे में जानकारी लेंगे।
अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन

Recommended For You