छत्तीसगढ़ में नौ नक्सली गिरफ्तार

  • छत्तीसगढ़ में नौ नक्सली गिरफ्तार
You Are HereChhattisgarh
Sunday, January 12, 2014-3:55 PM

रायपुर: छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित नारायणपुर जिले में पुलिस के तलाशी अभियान में नौ नक्सली गिरफ्तार किए गए। इनमें से दो नक्सलियों पर इनाम घोषित था। नारायणपुर के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ओ.पी शर्मा ने बताया कि नक्सलियों को कल देर शाम बादेंगोल-कौशापाड़ा गांव के जंगल से पकड़ा गया। नक्सली यहां छुपने का प्रयास कर रहे थे। छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल (सीएएफ) और स्थानीय पुलिस ने राजधानी रायपुर से करीब 400 किलोमीटर दूर झारा जंगल में कल संयुक्त रूप से तलाशी अभियान चलाया था।

 

उन्होंने बताया कि खुशालपाड़ा गांव के जंगल में बड़ी संख्या में नक्सलियों के होने की खबर के बाद पुलिस ने घेरा डालकर नौ नक्सलियों को पकड़ा। शर्मा ने बताया कि गिरफ्तार किये गये नक्सलियों के नाम सरजू कोराम, जयराम सलाम, मंगतू कोराम, दूर्री सलाम, रातू कोराम, सूदरेन सलाम है और तीन इनामी नक्सली लखन पोटाई, बीरसिंह कोराम एवं बाजू पोटाई हैं।

 

लखन और बाजू के ऊपर दस दस हजार रुपये का इनाम घोषित था। सभी गिरफ्तार नक्सली 25 से 45 साल के बीच की उम्र के हैं। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार किए गए नक्सलियों से पूछताछ की जा रही है। ये सभी इस क्षेत्र में लूट, आगजनी, हत्या एवं पुलिस दल पर हमले सहित विभिन्न अपराधों में शामिल रहे हैं।

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन

Recommended For You