कश्मीर: वायुसेना ने गर्भवती महिला को हेलीकाप्टर से पहुंचाया अस्पताल

  • कश्मीर: वायुसेना ने गर्भवती महिला को हेलीकाप्टर से पहुंचाया अस्पताल
You Are HereNational
Sunday, January 12, 2014-4:26 PM

श्रीनगर: भारतीय वायुसेना ने हाल ही में हुए हिमपात के कारण मुख्य भाग से कटे कश्मीर के दूरदराज के इलाकों से दो मरीजों को लाकर अस्पताल में भर्ती कराया। इनमें एक गर्भवती महिला शामिल है। सेना के एक अधिकारी ने बताया कि भारतीय सशस्त्र सेना और भारतीय वायु सेना (आईएएफ) के कल्याणकारी कार्यो के तहत गुरेज सेक्टर के डावर गांव के चार लोगों को एमआई-17 हेलीकाप्टर से जिला मुख्यालय बांदीपुरा लाया गया। इनमें छह माह की गर्भवती एक महिला भी शामिल है।

उन्होने बताया कि डावर गांव के निवासियों ने कल सेना से मोहम्मद अशरफ की पत्नी खुर्शीदा बेगम को गंभीर परेशानियों के कारण तुरंत हवाई सेवा उपलब्ध कराने का अनुरोध किया था जिसपर वायु सेना की डावर बिग्रेड द्वारा तुरंत कार्रवाई करते हुए सहायता के लिए हेलीकाप्टर गांव में भेजा गया। अधिकारी ने बताया कि चार लोगों जिनमें गर्भवती महिला भी शामिल थी, को हेलीकाप्टर से लाया गया जिससे महिला को समय पर बांदीपुरा अस्पताल लाकर उसकी जान बचायी गई।

एक अन्य मामले में मियादी बुखार से पीड़ित कुपवाड़ा जिले के फु्रकीन क्षेत्र के अफक खान को भी हेलीकाप्टर से जिला मुख्यालय कुपवाड़ा लाया गया। हिमपात के कारण कश्मीर के कई इलाके घाटी के शेष भाग से कटे हुए हैं। इनमें नियंत्रण रेखा के नजदीक के क्षेत्र शामिल हैं।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You