चुनाव में सपा को हरहाल में दिखानी होगी अपनी जनशक्ति: मुलायम

  • चुनाव में सपा को हरहाल में दिखानी होगी अपनी जनशक्ति: मुलायम
You Are HereNational
Sunday, January 12, 2014-6:18 PM

 लखनऊ: समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव ने आज यहां कहा कि लोकसभा के चुनाव में उत्तर प्रदेश की महत्वपूर्ण और निर्णायक भूमिका को देखते हुए समाजवादी पार्टी को ज्यादा से ज्यादा सीटें जीतकर अपनी ताकत दिखानी होगी।

 
 यादव ने कहा कि चुनाव का माहौल बनाने में पिछड़ी जातियों का योगदान कम नहीं आंका जा सकता है। पार्टी की सामाजिक न्याय अधिकार रथयात्रा ने प्रदेश में पिछड़ों में नई चेतना जगाई है। यादव सामाजिक न्याय अधिकार रथयात्रा से जुड़े नेताओं से मुलाकात कर रहे थे।
 
यादव ने कहा कि पूरे देश की निगाहें समाजवादी पार्टी पर है। केन्द्र में इस बार कांग्रेस या भाजपा का बहुमत नहीं आने वाला है। तीसरी ताकत की सरकार बनेगी। उन्होंने कहा कि हम सबके सामने बड़ी चुनौती है। समाजवादी पार्टी को ताकत देने की जिम्मेदारी सभी को निभानी है।
 
गायत्री प्रसाद प्रजापति (राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार) के नेतृत्व में 17 अति पिछड़ी जातियों को अनुसूचित जाति का दर्जा दिलाने का अभियान भी सामाजिक न्याय अधिकार रथयात्रा में चलाया गया। पांच जनवरी को इस रथयात्रा का शुभारम्भ पार्टी कार्यालय से कारागार मंत्री एवं प्रदेश प्रवक्ता राजेन्द्र चौधरी ने पार्टी ध्वज दिखाकर किया था। 
 
बुन्देलखण्ड क्षेत्र में इस रथयात्रा का सघन प्रचार अभियान चला। गत 11 जनवरी को झांसी में समाजवादी पार्टी की ‘देश बनाओ, देश बचाओ’ महारैली में इस रथयात्रा के साथ चलने वाले नेता कार्यकर्ता सभी बड़ी संख्या में शामिल हुए थे।
 
पिछडे वर्ग के जो प्रमुख नेता इस बैठक में शामिल थे उनमें प्रजापति (संयोजक) रामआसरे विश्वकर्मा अध्यक्ष पिछडा वर्ग आयोग डा. राजपाल कश्यप के नाम उल्लेखनीय है। 

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You