अब नक्‍सलवाद पर विवादित बयान देकर फंसे AAP नेता प्रशांत भूषण

  • अब नक्‍सलवाद पर विवादित बयान देकर फंसे AAP नेता प्रशांत भूषण
You Are HereNational
Monday, January 13, 2014-10:26 AM

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी के नेता प्रशांत भूषण की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। भूषण पहले ही कश्मीर में जनमत संग्रह कराए जाने की अपनी टिप्पणी से विवादों में घिरे हुए थे लेकिन उन्होंने खुद अपने पांव पर फिर कुल्हाड़ी मारते हुए विवादों में घिर गए हैं। भूषण ने कथित तौर पर नक्सल प्रभावित इलाकों में माओवादियों के खिलाफ सुरक्षा बलों की तैनाती को लेकर जनमत संग्रह कराने की मांग की है।

 

भूषण ने नक्सल प्रभावित इलाकों में केंद्रीय अर्धसैनिक बलों की तैनाती के मुद्दे पर जनमत संग्रह कराने की मांग की थी। गौरतलब है कि आम आदमी पार्टी ने पहले ही भूषण के बयान से दूरी बना ली थी। वहीं बीजेपी प्रवक्ता निर्मला सीतारमण ने कहा कि इस तरह के बयानों से राज्य सरकारों की मदद से नक्सलवाद की समस्या के निपटारे की कोशिश में लगे केंद्र के प्रयास कमजोर होंगे और सुरक्षा बल हतोत्साहित होंगे।

 

वहीं बीजेपी ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल से मुद्दे पर अपना रुख साफ करने की मांग की है। सीतारमण ने कहा कि हम भूषण के बयानों से चकित है, जिनका राष्ट्रीय सुरक्षा पर गंभीर प्रभाव पड़ता है। सीतारमण ने कहा कि  प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने खुद ही नक्सलियों को देश की आतंरिक सुरक्षा के लिए सबसे गंभीर खतरा बताया है, तो इस तरह के बयान देश के लिए अच्छे नहीं हैं।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You