शरद पवार प्रधानमंत्री पद की दौड़ में नहीं: तारिक

  • शरद पवार प्रधानमंत्री पद की दौड़ में नहीं: तारिक
You Are HereNational
Monday, January 13, 2014-10:03 AM

पटना:  केंद्रीय कृषि एवं खाद्य प्रसंस्करण राज्य मंत्री तारिक अनवर ने रविवार को कहा कि राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के अध्यक्ष शरद पवार प्रधानमंत्री पद की दौड़ में नहीं हैं। पवार के करीबी माने जाने वाले राकांपा महासचिव तारिक अनवर ने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘‘पवार प्रधानमंत्री पद की दौड़ में नहीं है।’’  

अनवर ने कहा कि प्रधानमंत्री पद के लिए पवार में पूरी काबिलियत और योग्यता है और सार्वजनिक जीवन का उनका अनुभव देश में किसी भी अन्य नेता से ज्यादा है। लेकिन संसदीय लोकतंत्र में संख्याबल से तय होता कि कौन प्रधानमंत्री बनेगा।  उन्होंने कहा कि संख्याबल को छोड़कर पवार में सारी खूबियां हैं। 

अनवर ने केंद्रीय गृह मंत्री सुशील कुमार शिंदे के उस बयान को ज्यादा तरजीह नहीं दी।  सुशील कुमार शिंदे ने शनिवार को कहा था कि राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष शरद पवार अगर देश के प्रधानमंत्री बनते हैं तो उन्हें खुशी होगी। मराठी मीडिया के संपादकों के साथ बातचीत में शिंदे ने कहा था, ‘‘अगर शरद पवार प्रधानमंत्री बनते हैं तो उन्हें खुशी होगी। वह मेरे राजनीतिक गुरु हैं और मैं राजनीति में उनकी वजह से ही आया।’’ शिंदे पुलिसकर्मी से राजनेता बने और वह महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री भी बने।  

उल्लेखनीय है कि पवार 1999 में सोनिया गांधी के विदेशी मूल के मुद्दे को लेकर कांग्रेस से अलग हो गए थे और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी का गठन किया था।   पिछले सप्ताह पवार ने कहा था कि वह लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे बल्कि इसकी जगह वे राज्यसभा के रास्ते संसद में जाना चाहेंगे।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You