मुजफ्फरनगर दंगा: सुप्रीम कोर्ट में मुलायम सिंह के खिलाफ याचिका दायर

  • मुजफ्फरनगर दंगा: सुप्रीम कोर्ट में मुलायम सिंह के खिलाफ याचिका दायर
You Are HereNational
Monday, January 13, 2014-3:11 PM

नई दिल्ली: समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में अवमानना याचिका दायर की गई। यह याचिका मुलायम के खिलाफ मुजफ्फरनगर दंगों पर दिए बयान को लेकर की गई है।  मुलायम सिंह ने राहत कैंप में रहने वाले लोगों को  विरोधी दल का बताया था, मुजफ्फरनगर दंगा पीड़ितों को कैंप से बाहर निकालने को लेकर सुप्रीम कोर्ट में अर्जी दायर की गई है।

वहीं, राहत शिविरों में रह रहे मुजफ्फरनगर दंगा पीड़ितों के लिए किए गए पुनर्वास उपायों के बारे में जिला प्रशासन ने राज्य सरकार को एक रिपोर्ट भेजी है। इस संबंध में उच्चतम न्यायालय ने जवाब तलब किया था। जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने बताया कि शिविरों में रह रहे पीड़ितों के लिए उठाए गए राहत कदमों के बारे में एक रिपोर्ट उत्तर प्रदेश सरकार को भेजी गयी है। शर्मा ने बताया कि राज्य सरकार ने उच्चतम न्यायालय में अपना जवाब दाखिल करने के लिए जिला प्रशासन से एक रिपोर्ट मांगी थी।

राहत शिविरों में दंगा पीड़ितों के लिए समुचित उपायों के कथित अभाव का आरोप लगाते हुए एक एनजीओ ने याचिका दायर की थी। इस पर सुनवाई के लिए 21 जनवरी की तारीख तय की गयी है।  राहत शिविरों में रह रहे लोगों को पर्याप्त सुविधाएं नहीं मुहैया कराने की कथित नाकामी के कारण हुयी मौतों पर कुछ एनजीओ ने राज्य सरकार की आलोचना की थी। ठंड बढने के कारण पिछले साल 7 सितंबर और 20 दिसंबर के बीच जिले में कई लोगों की मौत हो गयी।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You