नर्सरी दाखिले के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी

  • नर्सरी दाखिले के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी
You Are HereNational
Monday, January 13, 2014-9:16 PM

नई दिल्ली : राजधानी दिल्ली में बुधवार से शुरू हो रहे नर्सरी दाखिलों में आने वाली समस्याओं के संबंध में शिकायत दर्ज कराने के लिए दिल्ली सरकार ने आज एक हेल्पलाइन नंबर जारी की है। अभिभावक इस नंबर पर शिकायत दर्ज करा सकते हैं।

दिल्ली के शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने हेल्पलाइन नंबर 011-2735 2525 जारी करते हुए कहा कि अभिभावक इस हेल्पलाइन नंबर पर फोन करके किसी भी स्कूल के खिलाफ शिकायत दर्ज करा सकते हैं। उनकी शिकायतों पर तीन कार्यदिवस के भीतर कार्रवाई की जाएगी।

इस हेल्पलाइन नंबर के जरिए नर्सरी में दाखिले को लेकर परेशान अभिभावक विभिन्न शिकायतों के लिए शिक्षा मंत्री के कार्यालय से संपर्क कर सकेंगे। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने निजी स्कूलों में प्री-प्राइमरी में दाखिले के लिए एक वेब एप्लिकेशन ‘डब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यू डॉट एडुडेल डॉट एनआईसी डॉट इन’ जारी किया है।

इस एप्लिकेशन के माध्यम से अभिभावक आसपास के स्कूलों के बारे में पता लगा सकते हैं, उनमें सीटों की उपलब्धता और फीस आदि की जानकारी ले सकते हैं। केजरीवाल ने कहा कि विद्यालय परमार्थ संस्थाएं हैं और उनका लक्ष्य लाभ कमाना नहीं होना चाहिए। आखिर दिल्ली के स्कूल पारदर्शिता को लेकर इतने प्रतिरोधी क्यों हैं? वहीं सिसोदिया ने कहा कि आम आदमी चाहता है कि उसका परिवार स्वस्थ और शिक्षित हो ।
 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You