आओ बचाओ मप्र यात्रा निकालेगी कांग्रेस: लक्ष्मण सिंह

  • आओ बचाओ मप्र यात्रा निकालेगी कांग्रेस: लक्ष्मण सिंह
You Are HereNational
Monday, January 13, 2014-9:39 PM

भोपाल: मध्यप्रदेश कांग्रेस के उपाध्यक्ष लक्ष्मण सिंह ने आज कहा कि राज्य की भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार उसके कार्यकाल के दौरान हुए व्यापम घोटाले और अन्य ज्वलंत मुद्दों पर जवाब नहीं देगी तो कांग्रेस आओ बचाओ मप्र यात्रा निकालेगी। सिंह यहां पत्रकारों से चर्चा कर रहे थे। उन्होंने कहा कि फिलहाल यह तय नहीं है कि यह यात्रा कब और कहां से शुरु होगी और यात्रा का नेतृत्व कौन करेगा। इसके बारे में पार्टी के नेताओं के बीच विचार-विमर्श कर निर्णय लिया जाएगा।

पूर्व मुख्यमंत्री और राष्ट्रीय महासचिव दिग्विजय सिंह के छोटे भाई लक्ष्मण सिंह का कहना है कि प्रदेश पर वर्तमान में 92 हजार करोड़ रूपए का कर्ज है ऐसे में मुख्यमंत्री किस तरह का प्रदेश बनाना चाहते हैं। इसी तरह केन्द्र ने ग्रामीण स्वास्थ्य मिशन के तहत प्रदेश सरकार को पांच सौ करोड रूपयों की सहायत दी लेकिन वह राशि अब तक खर्च नहीं कि गई है।

सिंह ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की ओर से कल से शुरू किए आओ बनाए मध्यप्रदेश अभियान पर सवाल उठाते हुए कहा कि ऐसे अनेक मामले हैं जो सरकार की कथनी और करनी में अंतर दर्शाते हैं। उन्होंने दावा करते हुए कहा कि हाल ही में विधानसभा में पेश की गई नियंत्रक एवं महालेखा परीक्षक (कैग) की रिपोर्ट में प्रदेश में मातृ एवं शिशु मृत्यु दर को लेकर सरकार द्वारा किए जा रहे दावों को खोखला साबित किया गया है लेकिन सरकार इस पर कुछ भी नहीं बोल रही है।

उन्होंने कैग की रिपोर्ट के मामले में भाजपा पर दोहरा रवैया अपनाने का आरोप लगाते हुए कहा कि केंद्र में भाजपा कैग की रिपोर्ट पर लोकसभा नहीं चलने देती है और मध्यप्रदेश में कुछ नहीं बोलती है। मध्यप्रदेश में कांग्रेस के कुछ नेताओं के पार्टी छोडकर आम आदमी पार्टी (आप) का दामन थामने संबंधी खबरों से जुडे सवालों को एक तरह से उन्होंने टालते हुए कहा कि आखिरकार दिल्ली में आप की सरकार कांग्रेस के समर्थन पर ही चल रही है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You