'आप' को नर्मदा बचाओ आंदोलन का समर्थन: मेधा पाटकर

  • 'आप' को नर्मदा बचाओ आंदोलन का समर्थन: मेधा पाटकर
You Are HereNational
Monday, January 13, 2014-10:21 PM

मुंबई: नर्मदा बचाओ आंदोलन (एनबीए) और इससे जुड़े संगठनों ने महाराष्ट्र में सोमवार को आम आदमी पार्टी (आप) का समर्थन करने की घोषणा की। आंदोलन की नेता और प्रसिद्ध सामाजिक कार्यकर्ता मेधा पाटकर ने यह जानकारी दी। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में ‘आप’ के नेता प्रशांत भूषण ने कहा कि देशभर में प्रतिष्ठित इस तरह के आंदोलन देश में सुधार लाने के लिए ‘आप’ से जुड़ रहे हैं। पूर्व संभावना के उलट मेधा पाटकर ने ‘आप’ में शामिल होने की घोषणा नहीं की, तथा एनबीए और राष्ट्रीय जन आंदोलन संगठन (एनएपीएम) का पूरा समर्थन देने की बात कही। मेधा एनएपीएम की भी सदस्य हैं।

मेधा ने कहा कि भविष्य में एनबीए और एनपीएम के सभी जनांदोलनों में ‘आप’ को भी शामिल किया जाएगा। उन्होंने कहा कि राजनीति के नाम पर भ्रष्टाचार बढ़ रहा है और लोग लुट रहे हैं। मेधा ने कहा, ‘‘हम ‘आप’ की सभी नीतियों का समर्थन करते हैं और पार्टी को पूरा समर्थन देते हैं। हमारा संघर्ष और अभियान विभिन्न मुद्दों पर संयुक्त रूप से जारी रहेगा।’’

पाटकर ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘आप का जन्म भ्रष्टाचार के खिलाफ आंदोलन से हुआ। यह संघर्ष सत्य के लिए है, सत्ता के लिए नहीं। हमारे सहयोग का वास्तविक स्वरूप इस सप्ताह दिल्ली में एक बैठक में निर्धारित होगा।’’ उन्होंने कहा कि ‘आप’ के घोषणापत्र में जिन मुद्दों के प्रति चिंता व्यक्त की गई है, वे आम जन की समस्याओं से संबद्ध हैं तथा एनबीए पूरी तरह इसका समर्थन करती है। शेष बातें दिल्ली में 16-17 जनवरी को होने वाली बैठक में तय की जाएंगी।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You