प्रश्न पत्र घोटाला: 25 आरोपियों के खिलाफ आरोपपत्र दाखिल

  • प्रश्न पत्र घोटाला: 25 आरोपियों के खिलाफ आरोपपत्र दाखिल
You Are HereNational
Tuesday, January 14, 2014-10:09 AM

जम्मू: जम्मू कश्मीर पुलिस ने कथित प्रश्न पत्र घोटाले के सिलसिले में बोर्ड आफ प्रोफेशनल एंट्रेंस एक्जामिनेशन (बीओपीईई) के पूर्व अध्यक्ष मुश्ताक अहमद पीर सहित 25 आरोपियों के खिलाफ यहां एक विशेष न्यायाधीश के समक्ष आरोपपत्र दाखिल किया है। अधिकारियों ने आज यहां बताया कि जम्मू कश्मीर पुलिस की अपराध शाखा (सीबी) ने पीर और 24 अन्य लोगों के खिलाफ कल विशेष न्यायाधीश (भ्रष्टाचार विरोधी) कश्मीर एम एल मन्हास के समक्ष उनके निवास पर आरोपपत्र दाखिल किया। यह मामला साझा प्रवेश परीक्षा के प्रश्न पत्र लीक होने का है।

अदालत ने मामले में अगली सुनवाई के लिए 18 जनवरी की तारीख तय की है। कश्मीर की सीबी टीम ने मुख्य आरोपी पीर और अन्य लोगों के खिलाफ 31 पृष्ठों का आरोपपत्र दाखिल किया। आरोपपत्र में 12 छात्रों और नौ अभिभावकों का भी नाम लिया गया है। इनमें तीन को पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है।

आरोपपत्र के अनुसार अपराध शाखा की कश्मीर इकाई को पिछले साल सात जुलाई को राज्य सरकार की ओर से एक पत्र मिला था जिसमें 23-24 जून 2012 को हुई परीक्षा में अनियमितताओं की रिपोर्ट मिलने का जिक्र किया गया था। मामले में जांच के लिए सरकार की ओर से निर्देश मिलने के बाद अपराध शाखा ने 2011, 2012 और 2013 के दौरान साझा प्रवेश परीक्षाओं के आयोजन की प्रारंभिक जांच की गई।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You