'AAP के मंत्री सोमनाथ भारती ने की थी सबूतों से छेड़छाड़'

  • 'AAP के मंत्री सोमनाथ भारती ने की थी सबूतों से छेड़छाड़'
You Are HereNational
Tuesday, January 14, 2014-5:51 PM

नई दिल्ली: एक स्थानीय अदालत ने रिश्वतखोरी के एक मामले में दिल्ली के कानून मंत्री सोमनाथ भारती को ‘‘अति आपत्तिजनक’’ तथा ‘‘अनैतिक’’ व्यवहार का दोषी माना था। यह घटना उस वक्त की है जब सोमनाथ भारती एक वकील के तौर पर अपने मुवक्किल पर चले भ्रष्टाचार के मुकदमे में उसकी पैरवी कर रहे थे।  बैंक धोखाधड़ी से जुड़े एक मामले मे मुकदमे का सामना कर रहे भारती के मुवक्किल पवन कुमार की जमानत अर्जी खारिज करते वक्त विशेष सीबीआई अदालत के न्यायाधीश ने यह टिप्पणी की थी।

विशेष सीबीआई न्यायाधीश पूनम बम्बा ने इस तथ्य को काफी गंभीरता से लिया कि भारती और उनके मुवक्किल कुमार ने इस मामले में एक अहम सरकारी गवाह की राय जानने के लिए टेलीफोन के जरिए उससे संपर्क साधा था।  न्यायाधीश ने 26 अगस्त 2013 के अपने आदेश में टिप्पणी की, ‘‘पवन कुमार और उसके वकील (भारती) का व्यवहार न केवल अति आपत्तिजनक और अनैतिक है बल्कि यह सबूतों से छेड़छाड़ करने के बराबर है।’’ 

कुमार की ओर से दायर की गयी अपील को रद्द हुए करते हुए दिल्ली उच्च न्यायालय ने भी निचली अदालत के आदेश पर अपनी मुहर लगा दी थी । कुमार की इस अर्जी की पैरवी के लिए भारती और जानेमाने वकील प्रशांत भूषण अदालत में पेश हुए थे । गौरतलब है कि सोमनाथ भारती तथा प्रशांत भूषण दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की अगुवाई वाली आम आदमी पार्टी (आप) के वरिष्ठ नेता हैं।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You