राज्यसभा चुनाव के लिए नामांकन दाखिल कर सकते हैं शरद पवार

  • राज्यसभा चुनाव के लिए नामांकन दाखिल कर सकते हैं शरद पवार
You Are HereNational
Tuesday, January 14, 2014-5:04 PM

मुंबई: लोकसभा चुनाव लडऩे से इनकार कर चुके केंद्रीय कृषि मंत्री शरद पवार राज्यसभा के द्विवार्षिक चुनावों के लिए अपना नामांकन दाखिल कर सकते हैं। चुनाव आयोग ने संसद के उच्च सदन के लिए होने वाले चुनावों के कार्यक्रम की घोषणा कल की थी।  महाराष्ट्र में राज्यसभा की ऐसी सात सीटें हैं जिसका कार्यकाल दो अप्रैल को पूरा हो रहा है।

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के दो राज्यसभा सदस्य - वाई पी त्रिवेदी और जनार्दन वाघमारे का कार्यकाल पूरा होने वाला है। चुनावों की अधिसूचना 21 जनवरी को जारी की जाएगी । नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख 28 जनवरी है । नामांकन पत्रों की जांच 29 जनवरी को की जाएगी । नामांकन पत्र वापस लेने की आखिरी तारीख 31 जनवरी है । मतदान और मतगणना सात फरवरी को होगी।

कांग्रेस ने अब तक फैसला नहीं किया है कि वह मौजूदा सांसद हुसैन दलवई और मुरली देवड़ा को फिर से नामित करेगी कि नहीं । भाजपा प्रवक्ता प्रकाश जावड़ेकर और शिव सेना के भरतकुमार राउत तथा राजकुमार धूत का भी कार्यकाल पूरा हो रहा है। आरपीआई नेता रामदास अठावले, जो शिवसेना-भाजपा के सहयोगी हैं, ने दावा किया है कि उन्हें भाजपा के कोटे से राज्यसभा की एक सीट दिए जाने का भरोसा मिला है । शिवसेना ने इस मुद्दे पर अब तक कोई फैसला नहीं किया है।
 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You