भाजपा ने सोमनाथ भारती का इस्तीफा मांगा

  • भाजपा ने सोमनाथ भारती का इस्तीफा मांगा
You Are HereNational
Tuesday, January 14, 2014-5:59 PM

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने मंगलवार को दिल्ली सरकार के कानून मंत्री सोमनाथ भारती के इस्तीफे की मांग की।भाजपा ने केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की एक अदालत द्वारा दिल्ली के कानून मंत्री सोमनाथ भारती को एक बैंक भ्रष्टाचार मामले में अभियोजन पक्ष के गवाह को प्रभावित करने के आरोप में अभियोजित किए जाने के बाद उनके इस्तीफे की मांग की है।

भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष विजय गोयल ने यहां पत्रकारों से कहा कि आम आदमी पार्टी (आप) ईमानदारी की बात तो करती है, लेकिन उन्हीं के एक मंत्री भ्रष्टाचार के एक आरोपी को बचाने की कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने कहा, ‘‘हम उनके (सोमनाथ) इस्तीफे की मांग करते हैं, तथा इस मामले ने ‘आप’ का सच सबके सामने उजागर कर दिया है।’’ मामला एक बैंककर्मी पवन कुमार से जुड़ा हुआ है। केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने स्टेट बैंक ऑफ मैसूर में 2006 में नियुक्ति के बाद से त्रुटिपूर्ण गतिविधियों में कथित तौर पर संलिप्त रहने के लिए पवन कुमार को तीन अलग-अलग मामलों में अभियोजित किया है।

मीडिया में आई रपटों के अनुसार, सीबीआई की तत्कालीन विशेष न्यायाधीश पूनम ए. बांबा ने पिछले वर्ष अगस्त में जारी एक आदेश में सोमनाथ भारती और उनके मुवक्किल पवन कुमार पर भ्रष्टाचार का मामला चलाने के लिए कहा था। सीबीआई द्वारा उन पर अभियोजन पक्ष के एक गवाह को फोन कर मुकदमे के संबंध में चर्चा कर गवाह को प्रभावित करने का आरोप लगाए जाने के बाद न्यायालय ने यह आदेश दिया था।

 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You