पुलिस के वाहन की छत पर चढऩे को लेकर राहुल गांधी के खिलाफ शिकायत

  • पुलिस के वाहन की छत पर चढऩे को लेकर राहुल गांधी के खिलाफ शिकायत
You Are HereNational
Tuesday, January 14, 2014-7:06 PM

अलप्पुझा (केरल): अलप्पुझा जिले के एक थाने में आज एक शिकायत दर्ज कराते हुए मांग की गयी कि केरल यात्रा के दौरान पुलिस के एक वाहन पर चढऩे के कारण कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ कार्रवाई की जाए। पुलिस ने हालांकि कहा कि शिकायत के आधार पर कोई मामला नहीं दर्ज किया गया है क्योंकि प्रथम दृष्टया यह सुरक्षा घेरा तोडऩे या नियमों के उल्लंघन का मामला नहीं है।  

 
शिकायतकर्ता मुजीब रहमान ने आरोप लगाया कि गांधी की यह गतिविधि मोटर वाहन कानून की धारा 123 का उल्लंघन है और कांग्रेस नेता के खिलाफ पुलिस को कार्रवाई शुरू करनी चाहिए। स्थानीय राकांपा नेता रहमान ने यह आरोप भी लगाया कि गांधी ने पुलिस वाहन का दुरूपयोग किया और व्यस्त यातायात से लोगों को असुविधा का सामना करना पड़ा। यह शिकायत अलप्पुझा जिले के नूरानद थाने में की गई है। गांधी युवा कांग्रेस की पदयात्रा के सिलसिले में कल नूरानद में थे। गांधी की एक झलक पाने के लिए पार्टी कार्यकर्ताओं के बेताब होने के बाद वह पुलिस के एक वाहन की छत पर चढ़ गए और दर्शकों का अभिवादन किया। 


राहुल गांधी की यात्रा को लेकर माकपा और कांग्रेस के नेता वाकयुद्ध में उलझते दिखे। माकपा के राज्य सचिव पी विजयन ने यातायात नियमों के ‘‘उल्लंघन’’ को लेकर गांधी के खिलाफ कार्रवाई के लिए अधिकारियों को चुनौती देते हुए उनकी गतिविधियोंं को ‘‘हास्यास्पद’’ बताया। 

राज्य के गृह मंत्री और केरल कांग्रेस के अध्यक्ष रमेश चेन्निथला ने पलटवार करते हुए कहा कि लोगों द्वारा गांधी का शानदार स्वागत किए जाने से माकपा परेशान है। चेन्निथला कल गांधी के साथ थे। उन्होंने इस बात से इंकार किया कि राहुल गांधी की गतिविधि से यातायात नियमों का उल्लंघन हुआ या उनकी यात्रा के दौरान सुरक्षा में कोई चूक हुई।

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You