बिहार में ‘ऑपरेशन दलाल’ के तहत अब तक 90 गिरफ्तार

  • बिहार में ‘ऑपरेशन दलाल’ के तहत अब तक 90 गिरफ्तार
You Are HereNational
Tuesday, January 14, 2014-7:50 PM

पटना: दिल्ली में आम आदमी पार्टी (आप) की सरकार बनने के बाद बिहार में भी भ्रष्टाचार उन्मूलन के तहत पुलिस ने ‘ऑपरेशन दलाल’ चलाया है। इस अभियान के तहत पिछले तीन दिनों में विभिन्न जिलों के सरकारी कार्यालयों में छापा मारकर अब तक 90 से ज्यादा लोगों को गिरफ्तार किया गया है। 

 
राज्य के पुलिस महानिदेशक अभयानंद ने मंगलवार को पत्रकारों को बताया कि ऑपरेशन दलाल 11 जनवरी से ही शुरू है, इसके तहत अब तक 90 से ज्यादा लोगों को गिरफ्तार किया गया है। 
 
उन्होंने बताया कि इस ऑपरेशन में दलालों पर संगठित अपराध के अभियुक्तों की तरह कार्रवाई की जाएगी। दलालों की संपत्ति भी ‘प्रिवेंशन ऑफ  मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट’ के तहत जब्त की जाएगी। 
 
अभयानंद ने बताया कि आरा परिवहन कार्यालय के बाहर और भीतर शनिवार को की गई कार्रवाई में परिवहन विभाग के चार कर्मचारियों समेत 11 लोगों को गिरफ्तार किया गया है, जबकि सोमवार को विभिन्न जिलों में 79 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। 
 
उन्होंने बताया कि इनमें मुंगेर में 22 लोगों को गिरफ्तार किया गया जबकि पूर्णिया और पश्चिम चंपारण में 12-12, बक्सर में नौ, औरंगाबाद और नालंदा में पांच-पांच तथा कटिहार में सात लोग पकड़े गए। इसके अलावा शेखपुरा, रोहतास, अररिया और किशनगंज जिले से भी गिरफ्तारियां हुई हैं। 
 
उल्लेखनीय है कि पुलिस महानिदेशक ने सभी जिले के पुलिस अधीक्षकों को इसके लिए पुलिस टीम गठन करने का निर्देश दिया है। उन्होंने मातहत अधिकारियों से कहा है कि वे अपने जिलों में वैसे दफ्तरों को चिह्नित करें जहां लोगों को दलालों के माध्यम से काम करवाना पड़ता है और ऐसे दफ्तरों पर छापेमारी करें। 

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You