एफ.डी.आई. मुद्दे पर आप और कांग्रेस में ठनी

  • एफ.डी.आई. मुद्दे पर आप और कांग्रेस में ठनी
You Are HereNational
Wednesday, January 15, 2014-1:01 AM

नई दिल्ली: दिल्ली की केजरीवाल सरकार और उसे बाहर से समर्थन दे रही कांग्रेस के बीच बहुब्रांड रिटेल क्षेत्र में एफ.डी.आई. को लेकर ठन गई लगती है। मुख्यमंत्री केजरीवाल ने गत दिवस दिल्ली में शीला दीक्षित सरकार द्वारा रिटेल क्षेत्र में एफ.डी.आई. की प्रवेश की अनुमति देने के फैसलों को खत्म कर दिया जिसका कांग्रेस ने कड़ा विरोध किया।

प्रदेश कांग्रेस के प्रधान अरविंद लवली ने कहा कि केजरीवाल का यह फैसला उचित नहीं, क्योंकि आप के 18 सूत्रीय कार्यक्रम में एफ.डी.आई. का जिक्र नहीं था। अगर केजरीवाल इसे खत्म करना चाहते हैं तो पहले विधानसभा में इस मुद्दे पर बहस होनी चाहिए। केन्द्रीय वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री आनंद शर्मा ने कहा कि रिटेल में एफ.डी.आई. के संबंध में आप सरकार का फैसला गैर जिम्मेदाराना है।

आनंद ने कहा  दिल्ली  में एफ.डी.आई. की अनुमति का फैसला उस समय की बहुमत सरकार ने किया था, पर ‘आप’ की सरकार अल्पमत में है। इसलिए एफ.डी.आई. को खत्म करने का यह फैसला बिना सोचे-समझे लिया गया। शर्मा ने कहा कि भारत एक हल्का-फुल्का देश नहीं है जहां नीतिगत फैसलों को यूं ही पलट दिया जाए। उन्होंने कहा कि उनका मंत्रालय आप सरकार की और से एफ.डी.आई. खत्म करने के निर्णय के बारे में दी गई सूचना की समीक्षा करेगा।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You