केजरीवाल से बड़ा झूठा कोई नहीं है: विनोद कुमार बिन्नी

  • केजरीवाल से बड़ा झूठा कोई नहीं है: विनोद कुमार बिन्नी
You Are HereNcr
Wednesday, January 15, 2014-3:45 PM

नई दिल्ली:  आम आदमी पार्टी को दुविधा में डालते हुए विधायक विनोद कुमार बिन्नी ने आज अरविदंद केजरीवाल नीत दिल्ली सरकार पर आरोप लगाए कि चुनावों से पहले लोगों से किए ‘‘वादे’’ से वह भटक रही है।   कैबिनेट में जगह नहीं मिलने पर सार्वजनिक रूप से नाखुशी जाहिर करने वाले बिन्नी ने कहा कि चुनाव प्रचार के दौरान आप ने जो वादे किए थे उनमें और अब जो हो रहा है उनमें ‘‘काफी भिन्नता’’ है।  लक्ष्मी नगर से विधायक ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘आप के वादे और अब सरकार के काम में काफी भिन्नता है । मैं इन सब बातों का कल संवाददाता सम्मेलन में खुलासा करूंगा ताकि पार्टी में पारदर्शिता एवं जवाबदेही सुनिश्चित की जा सके।’’

पीठ ने इस पर उनसे पूछा, ‘‘आप कौन हैं ? आपका क्या हित है ? जिस व्यक्ति के लिए आप सुरक्षा मांग रहे हैं, वह खुद इच्छुक नहीं है। वह राज्य के मुख्यमंत्री हैं । वह परिणामों से वाकिफ हैं ।’’ इस पर याचिकाकर्ता ने उत्तर दिया कि ‘‘मैं राज्य का नागरिक हूं और मुख्यमंत्री की भलाई में मेरा हित है।’’  पीठ ने टिप्पणी की, ‘‘वह, वह व्यक्ति हंै जिन्हें हम सबकी रक्षा करनी है। वह मुख्यमंत्री हैं । वह राज्य हैं। नागरिकों की रक्षा करना राज्य का दायित्व है, हमें उनकी रक्षा करने की जरूरत नहीं है।’’

अदालत ने याचिका में पक्ष बनाए गए केंद्र और दिल्ली सरकार से पूछा कि क्या केजरीवाल को कोई सुरक्षा मुहैया कराई जा रही है। केंद्र और दिल्ली सरकार के वकील ने पुलिस रिकॉर्ड के आधार पर अदालत को बताया कि वे केजरीवाल को ‘‘पूर्ण सुरक्षा’’ दे रहे हैं । इसका उन्होंने अदालत में ब्यौरा नहीं दिया।  अदालत ने पूछा कि जब वह :मुख्यमंत्री: सुरक्षा नहीं चाहते तो उन्हें किस तरह सुरक्षा मुहैया कराई जा रही है, वकील ने कहा कि वे उन्हें ‘‘सादे कपड़ों में या अन्य तरह’’ सुरक्षाकर्मियों के जरिए सुरक्षा मुहैया करा रहे हैं।

बिन्नी ने अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधते हुए कहा कि मैंने कोई लोकसभा का टिकट नहीं मांगा। केजरीवाल ईश्वर को साक्षी मानकर कहें। अगर अरविंद ने ऐसा कहा तो यह घिनौना बयान है। केजरीवाल से बड़ा झूठा कोई नहीं है। कल सुबह 10 बजे सारी सच्चाई सामने आ जाएगी। आप विधायक विनोद कुमार बिन्नी ने कहा, अगर पार्टी मेरे खिलाफ कार्रवाई करती है तो यह बेहद ही दुर्भाग्यपूर्ण होगा।

वहीं दूसरी ओर, अरविंद केजरीवाल की सिक्योरिटी पर दायर याचिका पर दिल्ली हाईकोर्ट में आज सुनवाई  होगी।  अनूप प्रकाश ने केजरीवाल को सुरक्षा मुहैया कराने के लिए याचिका दायर की थी। कोर्ट को दिल्ली पुलिस को सुरक्षा मुहैया करने के आदेश देने के लिए अर्जी दी थी।

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You