महिलाओं पर लात चलाने वाले पुलिसकर्मी निलंबित

  • महिलाओं पर लात चलाने वाले पुलिसकर्मी निलंबित
You Are HereNational
Wednesday, January 15, 2014-2:48 PM

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद जिले में महिलाओं से अमानवीय व्यवहार करने वाले थाना प्रभारी सहित चार पुलिसकर्मियों को आखिरकार निलंबित कर दिया गया। मटसौना थाना के पथनी गांव के पास सोमवार देर रात एक ट्रैक्टर से कुचलकर दो लोगों की मौत हो गई थी। परिजनों और स्थानीय लोगों का आरोप है कि पुलिस ने पैसे लेकर ट्रैक्टर चालक को छोड़ दिया। वे इसी के खिलाफ  प्रदर्शन कर रहे थे।

आरोप है कि मौके पर पहुंचे थाना प्रभारी प्रकाश यादव व अन्य पुलिसकर्मियों ने उन्हें समझाने की बजाय उनकी पिटाई शुरू कर दी। मंगलवार को स्थानीय समाचार चैनलों द्वारा प्रसारित फुटेज में थाना प्रभारी व अन्य पुलिसकर्मी महिलाओं पर लात-घूसे चलाते साफ  देखे गए। मीडिया की खबरों और विपक्षी दलों की आलोचना के बाद आखिरकार देर रात आरोपी पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई की गई।

पुलिस अधीक्षक राकेश सिंह ने मंगलवार देर रात मटसौना थाना प्रभारी प्रकाश यादव व तीन सिपाहियों नीरज कुमार, गजराज और संजय कुमार को निलंबित कर दिया। उन्होंने बताया कि जांच के आदेश दे दिए गए हैं। जांच के बाद आगे कार्रवाई की जाएगी। उधर, सरकार ने भी पुलिस अधीक्षक से इस संबंध में स्पष्टीकरण मांगा है।

 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You