कश्मीर में तापमान में गिरावट, लोगों को ठंड से कुछ राहत

  • कश्मीर में तापमान में गिरावट, लोगों को ठंड से कुछ राहत
You Are HereNational
Thursday, January 16, 2014-11:08 AM

श्रीनगर: श्रीनगर सहित कश्मीर के कुछ इलाकों में लोगों को ठंड से कुछ राहत मिली है हालांकि शेष घाटी में तापमान में गिरावट दर्ज की गई है। मौसम विभाग के एक प्रवक्ता ने बताया कि जम्मू एवं कश्मीर की ग्रीष्मकालीन राजधानी श्रीनगर में न्यूनतम तापमान 1.5 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया। यह कल रात के न्यूनतम तापमान 0.5 डिग्री सेल्सियस से एक डिग्री अधिक रहा। कश्मीर घाटी के प्रवेशद्वार कहा जाने वाले काजीकुंड में कल रात की तुलना में न्यूनतम तापमान में 1.5 डिग्री सेल्सियस की बढ़ोतरी दर्ज की गई।

अधिकारी ने बताया कि उत्तर कश्मीर के कुपवाड़ा में न्यूनतम तापमान कल रात की तुलना में दो अंक अधिक 1.5 डिग्री सेल्सियस रहा जबकि कल रात यह शून्य से 0.4 डिग्री सेल्सियस नीचे था। दक्षिण कश्मीर के कोकरनाग में न्यूनतम तापमान शून्य से 0.6 डिग्री सेल्सियस नीचे रहा। कल रात यह शून्य से 3.6 डिग्री सेल्सियस नीचे था। दक्षिण कश्मीर के हिल रिसॉर्ट पहलगाम में गत रात पारा 2.6 डिग्री गिरकर न्यूनतम तापमान शून्य से 6.4 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया।

प्रसिद्ध स्की रिसॉर्ट गुलमर्ग में न्यूनतम तापमान शून्य से 6 डिग्री सेल्सियस नीचे रहा जबकि कल रात यह शून्य से 7.6 डिग्री सेल्सियस नीचे था। लद्दाख के सीमांत इलाके लेह में पारा दो डिग्री बढ़कर न्यूनतम तापमान शून्य से 12.8 डिग्री सेल्सियस नीचे रहा जबकि कल रात यह शून्य से 10.2 डिग्री सेल्सियस नीचे था। अधिकारी ने बताया कि में न्यूनतम तापमान शून्य से 13 डिग्री नीचे दर्ज किया गया जबकि कल रात यह शून्य से 12 डिग्री नीचे था।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You