SC ने केंद्र, महान्यायवादी को नोटिस जारी किया

  • SC ने केंद्र, महान्यायवादी को नोटिस जारी किया
You Are HereNational
Wednesday, January 15, 2014-5:09 PM

नई दिल्ली: सर्वोच्च न्यायालय ने पूर्व विधि प्रशिक्षु द्वारा दायर की गई याचिका के मामले में बुधवार को नोटिस जारी किया है। दायर याचिका में सर्वोच्च न्यायालय सहित देश के सभी न्यायालयों पर आसीन और सेवानिवृत हो चुके न्यायाधीशों के खिलाफ यौन उत्पीडऩ की शिकायत करने के लिए एक स्थापित तंत्र की मांग की गई थी।

न्यायालय ने यह नोटिस केंद्र, पूर्व न्यायाधीश स्वतंत्र कुमार, सर्वोच्च न्यायालय के महासचिव और महान्यायवादी जी.ई.वाहनवती को जारी किया है। इस नोटिस का जवाब 14 फरवरी तक दिए जाने की मांग की गई है।प्रधान न्यायाधीश न्यायमूर्ति पी.सतशिवम की अध्यक्षता वाली पीठ ने नोटिस जारी करते हुए कहा,  ‘‘इस वक्त हम विधि की छात्रा द्वारा लगाए गए आरोप पर कोई राय जाहिर नहीं कर रहे।’’

न्यायालय ने कहा कि देश के सभी न्यायालयों के न्यायाधीशों के खिलाफ यौन उत्पीडऩ की शिकायत के लिए स्थापित तंत्र की मांग के महत्व को देखते हुए प्रतिष्ठित वकीलों फाली नारीमन और के.के.वेनुगोपाल को न्यायालय का सलाहाकार नियुक्त किया गया है। न्यायालय का आदेश विधि की पूर्व प्रशिक्षु द्वारा दायर याचिका के जवाब में आया है जिसने सर्वोच्च न्यायालय के पूर्व न्यायाधीश स्वतंत्र कुमार पर यौन उत्पीडऩ का आरोप लगाया है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You