कांग्रेस ने विधानसभा में किया पहला वाकआउट

  • कांग्रेस ने विधानसभा में किया पहला वाकआउट
You Are HereNational
Wednesday, January 15, 2014-3:50 PM

भोपाल: मध्यप्रदेश विधान सभा में आज कांग्रेस के सदस्यों ने राज्यपाल के कृतज्ञता ज्ञापन प्रस्ताव पर मुख्यमंत्री के जवाब के बाद बोलने नहीं देने का आरोप लगाते हुए सदन से अपना पहला वाकआउट किया। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जब राज्यपाल के अभिभषण पर कृतज्ञता ज्ञापन प्रस्ताव पर बोलकर बैठे तभी विपक्ष के नेता सत्यदेव कटारे ने राइट टू रिप्लाई के तहत कुछ सवाल उठाने चाहे लेकिन विधान सभा अध्यक्ष सीताशरण शर्मा ने उन्हें बोलने की अनुमति नहीं दी।

 

कटारे का कहना था कि मुख्यमंत्री ने अपने उत्तर में हमारे अनेक प्रश्नों के जवाब नहीं दिये हैं और उन्हें वह उठाना चाहते हैं लेकिन अध्यक्ष ने उन्हें इसकी अनुमति नहीं दी। कटारे का कहना था कि प्रदेश की जनता ने हमें विपक्ष की जिम्मेदारी दी है और हम जनता के सवाल यहां नहीं तो कहां उठायेंगे। कांग्रेस के मुकेश नायक का भी कहना था कि सदन की परंपरा रही है कि मुख्यमंत्री के जवाब के पश्चात विपक्ष के नेता को बोलने की अनुमति दी जाती रही है।

 

अध्यक्ष द्वारा अनुमति नहीं दिये जाने पर कांगे्रस के सदस्य यह कहते हुए सदन से वाकआउट कर गए कि उन्हें सदन में बोलने का अवसर नहीं दिया जा रहा है। बहिर्गमन के बाद जब के सदस्यों ने यह मामला पुन: उठाना चाहा तो अध्यक्ष ने यह कहकर उन्हें बैठा दिया कि जब एक बार मामले पर विपक्ष बहिर्गमन कर गया तो उसे पुन: नहीं उठाया जा सकता।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You