खुशखबरी: श्रद्धालुओं के लिए खुले पुरानी गुफा के द्वार

  • खुशखबरी: श्रद्धालुओं के लिए खुले पुरानी गुफा के द्वार
You Are HereNational
Wednesday, January 15, 2014-5:45 PM

कटड़ा (अमित): माता वैष्णो देवी के दर्शनों को आए श्रद्धालुओं को उस समय खुशी का ठिकाना नहीं रहा जब उन्हें बुधवार को पुरानी गुफा से माता के दर्शनों को जाने का मौका मिला। वहीं आज से पुरानी गुफा के द्वार आने वाले श्रद्धालुओं के लिए खोल दिए गए हैं तथा पुरानी तब तक श्रद्धालुओं के लिए खुली रहेगी जब तक मां वैष्णो देवी के दर्शनों को आने वाले श्रद्धालुओं में बढ़ोतरी नहीं हो जाती है।

 
मिली जानकारी के अनुसार बुधवार को करीब 11 बजे से पुरानी गुफा को खोल दिया गया। पहले चरण में दिन के समय ही पुरानी गुफा को खोला जाएगा। वहीं अगर श्रद्धालुओं की संख्या में वढ़ोतरी होती है तो प्रशासन द्वारा पुरानी गुफा के बजाए नई गुफा से ही श्रद्धालुओं को दर्शन करवाए जाएंगे।
 
गौरतलब रहे कि माता के दर्शनों को आने वाले श्रद्धालुओं को सिर्फ एक-डेढ़ माह को छोड़ कर जब श्रद्धालुओं की संख्या में काफी कमी आती है तब ही पुरानी गुफा के रास्ते जाने का मौका मिलता है अन्यथा 9-10 महीने श्रद्धालुओं का काफी रश होता है को अन्य गुफाओं से ही दर्शनों को जाने दिया जाता है। 
 
दर्शन कर लौटे यूपी, मध्यप्रदेश, दिल्ली के यात्रियों निर्मल शर्मा, रोहित कुमार, कृष्ण कुमार, राम पाल, वीना देवी, ज्योति देवी आदि ने बताया कि वह आज अपने आप को खुशनसीब समझ रही हैं क्योंकि उन्होंने कभी नहीं सोचा था कि उन्हें पुरानी गुफा से माता के दर्शनों को जाने का मौका मिलेगा। उन्होंने कहा कि वह आज धन्य हो गए हैं तथा वह यहां पर बार-बार आने तथा इस तरह के मौके हासिल करने का प्रयास करेंगे। 

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You