सुचित्रा की हालत में कोई बदलाव नहीं

  • सुचित्रा की हालत में कोई बदलाव नहीं
You Are HereNational
Thursday, January 16, 2014-11:05 AM

कोलकाता: तीन सप्ताह पहले श्वास की गंभीर परेशानी के कारण यहां अस्पताल में भर्ती कराई गयी प्रसिद्ध अभिनेत्री सुचित्रा सेन की हालत में कोई बदलाव नहीं है और वह बेहद कमजोर हो गयी हैं। चिकित्सा विशेषज्ञ डा़ सुब्रत मैत्रा ने संवाददाताओं से यहां कहा कि ‘उनकी हालत नाजुक लेकिन स्थिर है और इसमें कोई गिरावट भी नहीं आई है ।

उन्होंने कहा कि 82 वर्षीय अभिनेत्री को गहन चिकित्सा इकाई (आयसीयू) में लगातार आक्सीजन पर रखा गया है। डाक्टरों ने कहा कि बड़ी उम्र के साथ साथ मधुमेह एवं थायराइड होने के कारण भी उनकी सेहत सुधरने में बाधा पैदा हो रही है। उन्होने बताया कि अभिनेत्री को पसंद नहीं आता कि उनके खून का नमूना बार बार लिया जाए ,इसलिये हम कुछ भी करने से पहले उनकी सहमति लेते हैं। अस्पताल द्वारा जारी बुलेटिन में उनके हृदय की स्थिति को स्थिर बताया गया है। इसके साथ ही उन्हें नासो गेस्ट्रिक ट्यूब द्वारा आहार दिया जा रहा है। उनके खून की रिपोर्ट और आक्सीजन का स्तर संतोषजनक पाया गया है।
 
अभिनेत्री को 23 जनवरी को सांस नली में संक्रमण के कारण सांस लेने में परेशानी के कारण यहां भर्ती किया गया था। वह पूरी तरह से सजग हैं और अपने परिवार विशेषकर बेटी मुन मुन सेन से बातचीत कर रही हैं ,जो अधिकतर समय उनके साथ रहती है सेन ने प्रसिद्ध हिन्दी फिल्मों देवदास, आंधी के साथ बंगाली फिल्मों अग्निपरीक्षा, सप्तपदी, और दीप ज्वाले जय में भी अभिनय कर अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया है।
 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You