26/11 मामले में 12 और आरोपियों के खिलाफ गैर जमानती वारंट

  • 26/11 मामले में 12 और आरोपियों के खिलाफ गैर जमानती वारंट
You Are HereNational
Wednesday, January 15, 2014-5:28 PM

मुंबई: लश्कर ए तैयबा के आतंकवादी और 26/11 के मुख्य संचालक सैयद जबीउद्दीन अंसारी उर्फ अबु जंदल के खिलाफ मामले की सुनवाई कर रही एक स्थानीय अदालत ने मुंबई आतंकवादी हमला मामले में 12 और आरोपियों के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया है।

विशेष लोक अभियोजक उज्ज्वल निकम ने यहां मीडियाकर्मियों से कहा कि अदालत ने 12 और लोगों के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किये हैं। ये सभी आरोपी कथित रूप से पाकिस्तान में रह रहे हैं। इससे पहले आतंकवादी मोहम्मद अजमल कसाब के खिलाफ सुनवाई करने वाली अदालत ने 35 आरोपियों के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किए थे। इसके साथ ही 26/11 मामले में वांछित आतंकवादियों की कुल संख्या 47 हो गई है।

अदालत ने जिन लोगों के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किए गए हैं उनमें मेजर समीर, साजिद मीर उर्फ वाशी और कमांडर याकूब शामिल हैं। पुलिस के मुताबिक हमले के समय पाकिस्तान में स्थापित नियंत्रण कक्ष में साजिद मौजूद था। 26 नवम्बर 2008 को हुए हमले में 166 लोग मारे गए थे और कई लोग जख्मी हो गए थे।

मुंबई पुलिस ने पिछले महीने जंदल के खिलाफ मसौदा आरोप दायर किए थे। आरोप पत्र में जंदल को 22 विभिन्न मामलों में आरोपित किया गया था। महाराष्ट्र के बीड जिले के रहने वाले जंदल को दिल्ली से लाए जाने के बाद यहां पूछताछ की गई। जंदल का जून 2012 में सउदी अरब से दिल्ली लाया गया था।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You