आर के सिंह द्वारा शिंदे की आलोचना उचित नहीं : पिल्लै

  • आर के सिंह द्वारा शिंदे की आलोचना उचित नहीं : पिल्लै
You Are HereNational
Wednesday, January 15, 2014-8:55 PM

नई दिल्ली : पूर्व गृह सचिव जी के पिल्लै ने आज उनके उत्तराधिकारी रहे आर के सिंह द्वारा की गई गृह मंत्री सुशील कुमार शिंदे की आलोचना पर असहमति जताते हुए कहा कि एक सेवानिवृत्त नौकरशाह द्वारा इस तरह की आलोचना उचित नहीं है।

उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनावों से पहले इस तरह के आरोप प्रत्यारोप का दौर और बढ़ सकता है क्येांकि सिंह हाल में राजनीति के मैदान में उतरे हैं। यह पूछे जाने पर कि क्या सिंह के लिए शिंदे के क्रियाकलाप के तरीके की आलोचना करना सही है, उन्होंने कहा कि कोई सिद्धांत नहीं है।

निशाना साधने में किसी सीमा का ध्यान नहीं रखा गया है। इस तरह की चीजें और होंगी क्योंकि चुनाव होने वाले हैं। हो सकता है कि यह दबाव डालने का प्रयास हो। पिल्लै ने कहा कि एक नौकरशाह के लिए सेवानिवृत्ति के बाद अपने पूर्व बास के खिलाफ आरोप लगाना सही नहीं है।

उन्होंने कहा कि यह उचित नहीं था। लेकिन वह राजनीति में शामिल हुए हैं। यह बहुत जटिल स्थिति है। पूर्व गृह सचिव ने कहा कि गृह मंत्रालय बहुत संवेदनशील मंत्रालय है और व्यक्ति को सेवानिवृति के बाद भी सतर्क रहना चाहिए।गौरतलब है कि सिंह ने शिंदे पर निशाना साधते हुए कहा था कि शिंदे गृह मंत्री बनने के लिए फिट नहीं बैठते और चिदंबरम उनसे सौ गुना बेहतर हैं।
 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You