मैट्रो स्टेशन न बनाए जाने के खिलाफ किया प्रदर्शन

  • मैट्रो स्टेशन न बनाए जाने के खिलाफ किया प्रदर्शन
You Are HereNational
Wednesday, January 15, 2014-9:37 PM
नई दिल्ली : द्वारका-नजफगढ़ रूट पर नंगली डेयरी में मैट्रो स्टेशन न बनाए जाने के खिलाफ बड़ी संख्या में स्थानीय लोगों ने प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों का कहना है कि इस क्षेत्र से बड़ी संख्या में लोगों का रोज आवागमन होता है। इस बारे में उन्होंने कई बार मैट्रो अधिकारियों से लिखित रूप में शिकायत की थी।  लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई है। 
 
समस्या के बारे में पश्चिमी दिल्ली के सांसद महाबल मिश्रा को भी मौखिक रूप से अवगत कराया गया है।  हालांकि सांसद ने वहां आकर समाधान न होने की बात को खारिज कर उनकी समस्या को आगे पहुंचाने का आश्वासन दिया। स्थानीय लोगों के अनुसार वर्ष 2008-09 में द्वारका से नजफगढ़ के लिए मेट्रो की परियोजना को हरी झंडी मिली थी। 
 
परियोजना के तहत नंगली डेयरी बस स्टॉप के पास और मैट्रो डिपो के पास स्टेशन बनाया जाना था, लेकिन दिल्ली मैट्रो ने इसे समाप्त कर इंदिरा पार्क स्थानांतरित कर दिया। इसके बाद से ही वहां के स्थानीय लोगों ने इस मसले पर कई बार मैट्रो के अधिकारियों से पत्राचार किया, लेकिन कोई समाधान नहीं निकला। इसके बाद वहां के लोगों ने प्रदर्शन करने का निर्णय किया।
 
प्रदर्शन के दौरान पहुंचे सांसद महाबल मिश्रा ने प्रदर्शन को व्यर्थ बताते हुए कहा कि सोमवार को लोगों से अपने आवास पर आने के लिए कहा  लेकिन लोग नहीं पहुंचे। उन्होंने कहा कि वे कल भी इस बारे में लोगों की बात आगे पहुंचाने को तैयार थे और आज भी हैं। लोग उन्हें इससे जुड़े दस्तावेज दें तो वे संबंधित अधिकारियों के लिए पत्र जारी कर जल्द इस बारे में मीटिंग कराएंगे और इसका समाधान निकालने की कोशिश करेंगे।
 

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You