साध्वी प्रज्ञा ठाकुर की जमानत याचिका पर 29 जनवरी को सुनवाई करेगी अदालत

  • साध्वी प्रज्ञा ठाकुर की जमानत याचिका पर 29 जनवरी को सुनवाई करेगी अदालत
You Are HereNational
Thursday, January 16, 2014-10:38 AM

मुंबई: बंबई उच्च न्यायालय ने साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर की जमानत याचिका पर अंतिम सुनवाई की तारीख 29 जनवरी निर्धारित की है। ठाकुर मालेगांव में 2008 में हुए बम धमाका मामले में मुख्य आरोपी हैं। ठाकुर पर अन्य लोगों के साथ मिलकर मालेगांव धमाकों की साजिश रचने का आरोप है। नासिक जिले के मालेगांव में 29 सितंबर 2008 को हुए धमाकों में छह लोगों की मौत हुई थी। उन्हें 23 अक्तूबर 2008 को गिरफ्तार किया गया था।

 

उन्होंने इस आधार पर जमानत की मांग की है कि वह स्पॉन्डिलाइटिस और अन्य गंभीर बीमारियों से पीड़ित हैं और उसके लिए अस्पताल में भर्ती किए जाने की आवश्यकता है। ठाकुर के वकील महेश जेठमलानी ने आज न्यायमूर्ति पी वी हरदास की अध्यक्षता वाली पीठ के समक्ष कहा कि निचली अदालत के उस आदेश के खिलाफ उनकी याचिका अक्तूबर 2012 से उच्च न्यायालय में लंबित है जिसमें उनकी जमानत याचिका खारिज कर दी गई थी।

 

उन्होंने अविलंब इसपर सुनवाई करने की मांग की। इसी के आधार पर न्यायालय ने 29 जनवरी को जमानत याचिका पर सुनवाई करने का फैसला किया। इससे पहले उच्च न्यायालय के न्यायाधीश न्यायमूर्ति अभय थिप्से ने साध्वी की जमानत याचिका पर सुनवाई की थी और आदेश बाद में सुनाने को कहा था। लेकिन वह उनकी जमानत याचिका पर आदेश देते इससे पहले उच्चतम न्यायालय ने कहा कि एनआईए जांच के मामले में सभी जमानत मामले दो सदस्यीय पीठ के समक्ष अपील के रूप में आएंगे। उसी के अनुसार ठाकुर की याचिका अपील में तब्दील कर दी गई और अब न्यायमूर्ति हरदास की अध्यक्षता वाली पीठ के समक्ष सुनवाई के लिए आई है। पीठ ने अंतिम सुनवाई के लिए 29 जनवरी की तारीख निर्धारित की है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You