साम्प्रदायिक हिंसा: मारे गए लोगों के परिजनों को पांच-पांच लाख की मदद

  • साम्प्रदायिक हिंसा: मारे गए लोगों के परिजनों को पांच-पांच लाख की मदद
You Are HereNational
Thursday, January 16, 2014-11:42 AM

जयपुर: राजस्थान सरकार ने प्रतापगढ जिले के कोटड़ी और मोहेड़ा गांव में दो समुदायों के बीच हुई फायरिंग  की घटना में मारे गए लोगों के आश्रितों को पांच पांच लाख रुपए की आर्थिक सहायता की घोषणा की हैं। आधिकारिक सूत्रों ने आज यहां यह जानकारी दी।  उधर जनजाति क्षेत्रीय विकास मंत्री नंदलाल मीणा ने शाम प्रतापगढ़ जिले के कोटड़ी गांव का दौरा किया।

मीणा ने पूर्व सांसद वी.पी.सिंह. विधायक श्रीचंद कृपलानी, गौतमलाल समाजसेवी भगवती झाला एवं धनराज शर्मा, जिला प्रमुख बद्रीलाल पाटीदार, प्रतापगढ़ नगर परिषद अध्यक्ष कमलेश डोसी सहित अनेक जनप्रतिनिधियों के साथ घटना प्रभावित क्षेत्रों का दौरा किया। मीणा ने कोटड़ी गांव में कल रात हुई घटना के बारे में पुलिस एवं प्रशासन के अधिकारियों से जानकारी ली। मीणा ने कोटड़ी गांव के ग्रामीणों को बुलाकर चर्चा की तथा घटना के सभी पक्षों और पृष्ठभूमि तथा कारणों की जानकारी ली। उन्होंने ग्रामीणों से शांति बनाए रखने की अपील की।

मीणा ने प्रभावितों तथा ग्रामीणों से बातचीत की  और भरोसा दिलाया कि उन्हें पूरा न्याय मिलेगा और दोषियों को बक्शा नहीं जाएगा।  उन्होंने कहा कि सरकार इस मामले में पूरी तरह से गंभीर हैं। प्रतापगढ़ जिले के अरनोद उपखण्ड के तहत कोटडी गांव में मंगलवार रात हुई घटना के बाद स्थिति नियंत्रण में बताई गई हैं।  जिला कलक्टर रतन लाहौटी, जिला पुलिस अधीक्षक यू एन छानवाल तथा अन्य अधिकारी एवं भारी पुलिस बल के साथ क्षेत्र में डेरा डाले हुए हैं। इसके साथ ही आसपास के सभी क्षेत्रों में व्यापक पुलिस बंदोबस्त किए गए हैं। उल्लेखनीय है कि जिले के कोटड़ी और माहेडा में दो समुदायो की बीच हुई फायरिंग में तीन लोगों की मौत हो गई। 
 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You