बिन्नी को जारी होगा कारण बताओ नोटिस

  • बिन्नी को जारी होगा कारण बताओ नोटिस
You Are HereNational
Thursday, January 16, 2014-8:20 PM

नई दिल्ली: दिल्ली में सत्तारूढ आम आदमी पार्टी (आप) ने बागी विधायक विनोद कुमार बिन्नी के सार्वजनिक तौर पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर लगाये गये  आरोपों को अनुशासनहीनता मानते हुये उन्हें कारण बताओ  नोटिस जारी करने का फैसला किया है। आप के नेता योगेंद्र यादव ने आज यहां संवाददाताओं से कहा कि बिन्नी ने सार्वजनिक तौर पर जिस तरह के मिथ्या आरोप लगाये है उसके बाद उनके विरद्ध अनुशासनहीनता की कार्यवाही शुरु करने के अलावा और कोई रास्ता नहीं बचा है।

उन्होंने कहा कि बिन्नी को कारण बताओ नोटिस जारी किया जायेगा और उसकी जांच होगी तथा उसके बाद पार्टी की राजनीतिक मामलों की समिति इस बारे में अंतिम निर्णय लेगी। केजरीवाल पर झूठ बोलने, दोहरे मापदंड अपनाने तथा कथनी करनी में अंतर रखने का आरोप लगाने वाले बिन्नी ने कहा कि यदि जनता से जुडे मुद्दे उठाना अनुशासनहीनता है तो वह हजार बार ऐसा करेंगे।

यादव ने पार्टी में कुछ व्यक्तियों द्वारा फैसले लेने और केजरीवाल को तानाशाह जैसे रूप में काम करने के बिन्नी के आरोप को सिरे से खारिज करते हुये कहा कि आप में निर्णय राजनीतिक मामलों की समिति लेती है और फैसले सामूहिक प्रक्रिया से होते हैं। निर्णय लेने की प्रक्रिया में केजरीवाल शामिल होते हैं उनकी बात कई बार मानी जाती है और कई बार नहीं भी।

उन्होंने स्पष्ट किया कि पार्टी में अभी तक इस बारे में औपचारिक रूप से कोई फैसला नहीं हुआ है कि किसी विधायक को लोकसभा का उम्मीदवार नहीं बनाया जायेगा। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव के उम्मीदवारों के चयन की प्रक्रिया अभी तय की जानी है।

उल्लेखनीय है कि केजरीवाल ने कल कहा था कि बिन्नी लोकसभा का टिकट मांगने उनके पास आये थे लेकिन पार्टी का यह निर्णय है कि किसी विधायक को लोकसभा का टिकट नहीं दिया जायेगा। बिन्नी ने कहा कि यादव की बात से स्पष्ट हो गया है कि वह कुछ और बात कहते हैं और केजरीवाल कुछ और कहते हैं। उन्होंने केजरीवाल पर तानाशाह की तरह काम करने का आरोप भी लगाया।


 

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन

Recommended For You