मुजफ्फरनगर हिंसा पीड़ितों के जरिए सपा ने दिया विपक्ष को जवाब

  • मुजफ्फरनगर हिंसा पीड़ितों के जरिए सपा ने दिया विपक्ष को जवाब
You Are HereNational
Thursday, January 16, 2014-12:43 PM

लखनऊ: सत्तारूढ़ समाजवादी पार्टी (सपा) ने मुजफ्फरनगर हिंसा पीड़ितों को मीडिया के सामने पेश कर यह साबित करने की कोशिश की कि अखिलेश सरकार द्वारा पीड़ितों की मदद न करने के विपक्षी दलों के आरोप निराधार हैं। पीड़ितों ने कहा कि वे सरकारी मदद से संतुष्ट हैं और अब सब कुछ पटरी पर है। सपा के वरिष्ठ नेता एवं कैबिनेट मंत्री ने पार्टी मुख्यालय में संवाददाता सम्मेलन में मुजफ्फरनगर और शामली के करीब 100 हिंसा पीड़ितों को मीडिया के सामने पेश किया। पीड़ितों ने मदद और सहायता के लिए अखिलेश सरकार की सराहना की। पीड़ितों ने कहा कि हम सरकार की मदद से पूरी तरह से संतुष्ट हैं।

पीड़ितों में से एक मुजफ्फरनगर के शाहपुर गांव निवासी 50 वर्षीय हाजी मोहम्मद शाहिद ने कहा कि सरकार की तरफ  से दिया गया मुआवजा पाने के बाद उन्होंने जमीन खरीदकर अपने घर का निर्माण कर लिया और अब वे परिवार के साथ उसी में रह रहे हैं। इस दौरान शिवपाल यादव ने कहा कि जिस तरह हमारी सरकार ने हिंसा पीड़ितों की मदद की है। उतना आज तक किसी सरकार ने दंगा पीड़ितों की नहीं की होगी। उन्होंने कहा कि ये मदद आगे भी जारी रहेगी।

विपक्षी दलों द्वारा और गैर सामाजिक संगठनों द्वारा राज्य सरकार पर आरोप लगाए जा रहे थे कि सरकार दंगा पीड़ितों की मदद करने में विफल रही है। माना जा रहा है कि सपा ने आज पीड़ितों के जरिए विपक्षी दलों को जवाब देने की कोशिश की। गौरतलब है कि विगत सितंबर माह में मुजफ्फरनगर और शामली जिले में भड़की हिंसा में 62 लोग मारे गए थे और करीब 50 हजार लोग बेघर हो गए थे।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You