छत्तीसगढ़ में विस्फोटकों समेत तीन नक्सली गिरफ्तार

  • छत्तीसगढ़ में विस्फोटकों समेत तीन नक्सली गिरफ्तार
You Are HereNational
Thursday, January 16, 2014-12:52 PM

रायपुर: छत्तीसगढ़ के रायपुर जिले में राष्ट्रीय राजमार्ग पर मोटर साईकिल से कारतूस एवं विस्फोटकों को ले जाते हुए तीन नक्सलियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस सूत्रों ने बताया कि मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर पुलिस ने कल रायपुर जगदलपुर राष्ट्रीय राज मार्ग पर अभनपुर में एक मोटर साईकिल रोक कर उसकी तलाशी ली तो उस पर सवार तीन लोगों के पास से ए.के 47 एवं इंसास राइफल के बडी मात्रा में कारतूस, जिलेटिन राड और डेटोनेटर बरामद किया गया।

 

पुलिस को गुमराह करने के लिए तीनों द्वारा कारतूस एवं विस्फोटक पहुंचाने के लिए मोटर साईकिल का इस्तेमाल किया जा रहा था। इनके द्वारा यह सभी सामान कांकेर जिले के भानुप्रतापपुर के रास्ते अबूझमाड ले जाया जा रहा था। घने जंगलों वाले अबूझमाड को नक्सलियों का गढ़ माना जाता है। पुलिस गिरफ्तार लोगो से कारतूस एवं विस्फोटकों के बारे में पूछताछ कर रही है।

 

गिरफ्तार लोगो में एक बलीराम उसेन्डी पंचायत का सरपंच है। वह अपने गांव का उप चुनाव में निर्विरोध सरपंच चुना गया था। उसके गांव के सरपंच की नक्सलियों ने हत्या कर दी थी जिसके बाद वह चुना गया था। चर्चा रही है कि उसको सरपंच बनाने के लिए ही नक्सलियों ने हत्या की थी।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You