राहुल के नेतृत्व में चुनाव में उतरे कांग्रेस: सिंधिया

  • राहुल के नेतृत्व में चुनाव में उतरे कांग्रेस: सिंधिया
You Are HereNational
Thursday, January 16, 2014-1:46 PM

नई दिल्ली: केद्रीय बिजली मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी को प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार बनाए जाने का एकतरह से समर्थन करते हुए कहा कि पार्टी को उनके नेतृत्व में ही आम चुनाव में उतरना चाहिए। सिंधिया ने आज यहां संवाददाताओं से कहा कि गांधी देश को उज्ज्वल भविष्य देने में सक्षम हैं तथा स्वयं के लिये नहीं बल्कि देश के लिए सोचते हैं। इसलिए उनकी ख्वाहिश है कि पार्टी अगले आम चुनाव में उनके नेतृत्व में सक्षम टीम के साथ चुनाव में उतरे। पार्टी गांधी को प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार बनाये या प्रचार अभियान समिति का अध्यक्ष लेकिन चुनाव उनके नेतृत्व में ही लड़ा जाना चाहिए।

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की कल यहां बैठक हो रही है और ऐसी अटकलें हैं कि इसमें गांधी को प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित किया जा सकता है। सिंधिया ने इस बात से असहमति जताई कि गांधी को उम्मीदवार बनाना नुकसानदायक साबित होगा। उन्होंने कहा कि पिछले पांच वर्ष हमने कई अ‘छे काम किए हैं। आम आदमी के हित में कई कल्याण कार्यक्रम शुरु किए हैं तथा उन्हें कई जररी हक दिलाए हैं। उन्होंने माना कि सरकार के कामकाज को लेकर कुछ मुद्दे जरूर हैं जिनका सामना करना हमारा दायित्व है।

उन्होंने कहा कि जीवन में उतार चढाव आते रहते हैं लेकिन हमें रणभूमि में पूरे जोश और संकल्प के साथ उतरना चाहिए। यही गांधी की सोच है। नरेंद्र मोदी और अरविंद केजरीवाल की चुनौती के बारे में उन्होंने कहा कि लोकतंत्र की यही विशेषता है जिसका स्वागत करना चाहिए। उन्होंने कहा कि जनता के सामने कई विकल्प होते हैं जिनमें से विकल्प जनता तय करती है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You