पूर्व गृह सचिव भाजपा के आदमी, उनके आरोपों पर प्रतिक्रिया नहीं दूंगा: शिंदे

  • पूर्व गृह सचिव भाजपा के आदमी, उनके आरोपों पर प्रतिक्रिया नहीं दूंगा: शिंदे
You Are HereNational
Thursday, January 16, 2014-7:10 PM

नई दिल्ली : केन्द्रीय गृह मंत्री सुशील कुमार शिन्दे ने आर. के. सिंह. द्वारा लगाए गए आरोपों पर प्रतिक्रिया से आज इंकार करते हुए कहा कि वह सेवानिवृत्त नौकरशाह को पूर्व गृह सचिव नहीं मानते बल्कि राजनीतिक और भाजपा का आदमी मानते हैं।
   
शिन्दे ने यहां संवाददाताओं से कहा कि आर. के. सिंह. अब राजनीतिक व्यक्ति हैं। उनके आरोप राजनीतिक हैं। वह अब भाजपा के साथ हैं। मैं उन्हें पूर्व गृह सचिव के रूप में नहीं बल्कि भाजपा के आदमी के रूप में देखता हूं। मैं उनके आरोपों पर प्रतिक्रिया नहीं दूंगा।

सिंह ने आरोप लगाया है कि शिन्दे ने दिल्ली पुलिस की तबादलों और तैनाती में कथित रूप से हस्तक्षेप किया है। उन्होंने आरोप लगाया कि गृह मंत्री अंडरवल्र्ड माफिया डान दाउद इब्राहिम को वापस लाने में अमेरिका द्वारा भारत की मदद किये जाने की गलत सूचना दे रहे हैं।

उन्होंने यह भी कहा कि शिन्दे गृह मंत्री पद के लायक नहीं हैं और चिदंबरम उनके मुकाबले सौ गुना बेहतर थे। सिंह 13 दिसंबर 2013 को भाजपा में शामिल हुए थे। वह बिहार से लोकसभा चुनाव लड़ सकते हैं। गृह मंत्री ने कहा कि उनकी कांग्रेस पार्टी और मंत्रिमंडलीय सहयोगी पहले ही सिंह के आरोपों पर प्रतिक्रिया दे चुके हैं।

कांग्रेस ने आर. के. सिंह. की अवसरवादिता को लेकर सवाल उठाया है। पार्टी महासचिव दिग्विजय सिंह ने दावा किया कि आर. के. सिंह. ने रिटायरमेंट के बाद संप्रग से कोई पद पाने की कोशिश की थी। दिग्विजय सिंह ने कहा कि वह आर के सिंह के अवसरवादी बर्ताव से हैरत में हैं। उन्होंने जो बातें कही हैं, वे बातें कैबिनेट सचिव या प्रधानमंत्री के संज्ञान में क्यों नहीं दीं ।


 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You